एक साथ खेले-पढ़े और मरे भी: कुएं में नहाने गए 3 दोस्तों की डूबने से दर्दनाक मौत

रायसेन। मप्र के रायसेन जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है. तीन दोस्त नहाने के लिए गांव के पास बने एक कुएं में गए थे, जहां डूबने से तीनों बालकों की मौत हो गई. घटना की खबर फैलते ही कोहराम मच गया और ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर एकत्रित हो गई. परिवारों में मातम छाया हुआ है. घटना सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम गोरखा का है.सुल्तानगंज थाना प्रभारी विमलेश राय ने बताया कि गोरखा निवासी राजकुमार बैरागी का खेत गांव से लगा हुआ है. जिसमें एक कुआं बना है. उस कुएं पर नहाने के लिए राजकुमार बैरागी का 16 वर्षीय पुत्र मिलन बैरागी अपने दो दोस्तों आशीष बैरागी उर्फ दीपक पिता महादेव बैरागी 14 वर्ष और पृथ्वीराज आदिवासी पिता नीलेश आदिवासी 12 वर्ष को साथ लेकर लगा था. जिसमें नहाते समय तीनों बालकों की पानी में डूबने से मौत हो गई.
घटना की जानकारी उनके परिजनों को तब लगी, जब बच्चे अपने-अपने घरों पर नहीं पहुंचे. उनके परिजनों ने उनकी खोजबीन की, तो बच्चों के कपड़े और जूते-चप्पल राजकुमार बैरागी के कुएं की पाट पर रखे हुए मिले. शंका होने पर परिजनों ने ग्रामवासियों को एकत्रित करके कुएं के अंदर गोताखोरों द्वारा तलाश किए जाने पर एक-एक कर तीनों बालकों के शव पानी के अंदर से निकाल लिए.घटना की सूचना बालक मिलन बैरागी के चाचा संतोष बैरागी ने तत्काल पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को बरामद कर पंचनामा करवाया. उसके बाद सुल्तानगंज अस्पताल में पीएम कराकर उनके शवों को परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस ने संतोष बैरागी की सूचना पर मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है. राजकुमार बैरागी ने बताया कि तीनों बालक आपस में गहरे दोस्त थे, जो कि साथ-साथ खेलते कूदते और स्कूल जाते थे. पढ़ने में भी तीनों होशियार थे.

Sort:  

बंधुवर, हम लगातार आप को लाइक कर रहे हैं अपेक्षा है आप भी हमें फॉलो और नियमित रूप से लाइक करेंगे... यही इस प्लेटफॉर्म की खासियत है... आप किसी को नहीं तो दूसरा कोई आप को क्यों लाइक करेगा... कम से कम उनको अवश्य लाइक करें जो आप को लाइक कर रहे हैं.... अन्यथा आप को लाइक होना बंद हो जाएगा.... मित्र सभी को खूब लाइक करें... तभी पैसा बना पाएंगे...

सादर...