संत कबीर नगर से जारी सिम का पाकिस्तान में इस्तेमाल

संतकबीरनगर जिले के बखिरा थाना क्षेत्र के लेडुआ महुआ का एक मोबाइल नम्बर पाकिस्तान में चल रहा है। इसकी जांच करने गुरुवार को राजस्थान की सीआईडी इंटेलिजेंस की टीम जिले में पहुंचीबताया जा रहा है कि यह सिम मानसिक रूप से बीमार के नाम से एक्टीवेट किया गया था। टीम ने सिम देने वाले मोबाइल दुकानदार को पूछताछ के लिए तलब किया है। हालांकि, इंटेलिजेंस टीम ने इस बाबत कुछ बताने से इन्कार कर दिया।

चर्चा के अनुसार लेड़ुआ महुआ स्थित मोबाइल की दुकान से ऐक्टीवेट हुआ सिम पाकिस्तान में चल रहा है। उससे ह्वाट्सएप पर संदिग्ध चैटिंग की गई है। किसी मामले राजस्थान में जांच के दौरान यह नंबर ट्रेस हुआ। सिम की जांच पड़ताल हुई तो आईडी संतकबीरनगर जिले की निकली। इसी सिलसिले में राजस्थान की सीआईडी इंटेलिजेंस की टीम गुरुवार को बखिरा पहुंची। टीम ने सबसे पहले जिसकी आईडी से सिम ऐक्टिवेट हुआ था, उस युवक को उठाया। जांच में वह मानसिक रूप से बीमार निकला। उसके बाद टीम ने गांव के कुछ लोगों से पूछताछ की। फिर सिम जारी करने वाले दुकानदार को पूछताछ के लिए बुलाया। हालांकि, इस मामले में टीम ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। स्थानीय पुलिस भी जानकारी से अनभिज्ञता जता रही है।

स्थानीय थाना स्तर से राजस्थान से सीआईडी इंटेलिजेंस की टीम के आने की जानकारी मिली है। मामले की रिपोर्ट एसओ को देने के लिए निर्देशित किया गया है। जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुरूप अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।IMG_20220512_091721.jpg