स्कूल में फायरिंग से पहले एक महिला को किया ये मैसेज…

अमेरिका में टेक्सास के एक प्राइमरी स्कूल में 18 साल के बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया जिसमें 19 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई है।फायरिंग में कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं, इस घटना पर राष्ट्रपति जो बाइडन ने शोक जताया और कहा कि देश में हथियारों की बिक्री पर नए प्रतिबंध लगाने के लिए अब कदम उठाने ही होंगे। इस बीच हमलावर की कई चैट वायरल हुई हैं जिसमें वह एक महिला के साथ अपनी साजिश का खुलासा कर रहा है।

फायरिंग से पहले की चैट वायरल

स्कूल में गोलीबारी से पहले शूटर लॉस एंजेलिस में रहने वाली एक महिला को मैसेज कर के कहता है, ‘मैं अब करने वाला हूं,यह मैसेज उसने गोलीबारी की घटना से चंद घंटे पहले किया था।हमलावर की पहचान साल्वाडोर रामोस के तौर पर हुई है। जानकारी के मुताबिक उसने बच्चों की हत्या से पहले अपनी ग्रांड मदर की हत्या की और फिर बंदूक लेकर स्कूल की ओर रवाना हो गया।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर फास्ट फूट चेन वेंडीज में मैनेजर के तौर पर काम कर चुका है और उसने एक महीने पहले ही नौकरी छोड़ी थी।एक इंस्टाग्राम अकाउंट के संदिग्ध से जुड़े होने का दावा किया जा रहा है जिसे इस घटना के बाद सस्पेंड कर दिया गया है,इस अकाउंट पर हमलावर ने अपनी मिरर सेल्फी और बंदूक की फोटो भी शेयर कर रखी है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए फोटो

इस इंस्टाग्राम अकाउंट से रामोस के एक मिरर सेल्फी पोस्ट की गई है, साथ ही एक फायरआर्म की मैगजीन की फोटो भी शेयर की गई है। इसके अलावा दो राइफल्स की फोटो भी इस अकाउंट से शेयर की गई है, इसी इंस्टाग्राम अकाउंट की चैट भी वायरल हो रही है जिसमें रामोस ने लड़की को मैसेज किया है।तुम मेरी बंदूक की फोटो को रीपोस्ट करोगी, इसके बाद लड़की ने 13 मई को रिप्लाई करते हुए लिखा,तुम्हारी बंदूकों से मेरा क्या लेना-देना है।फिर रामोस लिखता है, ‘बस तुम्हें टैग करना चाहता था।

इसके बाद वायरल चैट में मंगलवार को रामोस ने लड़की को मैसेज किया,मैं करने वाला हूं,इस पर लड़की ने पूछा- क्या करने वाले हो।हमलावर ने जवाब दिया,तुम्हें मैं 11 बजे से पहले बता दूंगा।रामोस ने फिर लिखा कि मैं एक घंटे बाद मैसेज करूंगा,लेकिन तुम्हें रिप्लाई करना होगा, मेरे पास एक छोटा सा सीक्रेट है।इसके बाद कोई मैसेज नहीं किया गया है,फायरिंग की घटना के बाद पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है।IMG_20220525_212914.jpg