इंडिया vs इंग्लैंड ।भारत को मिली छठी सफलता

in #sports2 years ago

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 170 रन बनाये. भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा नाबाद 46 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने चार जबकि डेब्यू कर रहे रिचर्ड ग्लीसन ने तीन विकेट लिये. भारत ने साउथैंप्टन में खेला गया पहला टी20 50 रन से अपने नाम किया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. आज टीम के पास सीरीज जीतने का मौका है. इस मुकाबले में टीम में विराट कोहली (Virat Kohli), ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की वापसी हो रही है जिन्हें पहले मुकाबले के लिए आराम दिया गया था. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव तय है. इंग्लैंड की टीम वापसी के लिए बेताब है. उसके लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति का है.

इंग्लैंडः जॉस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मलान, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, रिचर्ड ग्लीसन और मैट पार्किंसन.

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.IMG_20220709_221520.jpg