आस्था के साथ खिलवाड़,खेत में सोने की मूर्तिय‍ां मिलने के दावा! पुलिस ने किया खुलासा

in #playwithgod2 years ago

y97PVs9bt3658ukKxOA5Cnu9rclRCIUtCtV1sKMp.jpg
NEWS DESK:WORTHEUM: PUBLISHED BY, RAHUL SAINI, 1 Sep 2022, 08:41 PM IST

जनपद उन्नाव के थाना आसीवन थाना के गाँव महमूदपुर में पीली धातुओ की धार्मिक मूर्तियां खेत की खुदाई करते समय बीते मंगलवार को निकलने का दावा गांव के ही युवक ने किया था। जिसका गाँव के ही डिलीवरी मैन ने राज खोल दिया।

उसने पुलिस को बताया कि मीशू कम्पनी से आनलाईन 169 रुपए की मूर्तियां मंगा कर पैसा पैदा करने के लिए लोगों की आस्था से खिलवाड़ करने का षड़यंत्र रचा गया है।

जिसका खुलासा आसीवन थाना प्रभारी ने खुलासा करते हुए दो बेटों व पिता सहित तीन हो पकड़कर शांति भंग में चालान कर दिया।
आसीवन थाना क्षेत्र के महमूदपुर निवासी अशोक कुमार पुत्र रामेश्वर बीते मंगलवार को अपने खेत की खुदाई के दौरान धार्मिक मूर्तियां निकलने का दावा कर रहा था। गांव व आसपास के लोगों का आस्था के नाम पर मजमा लगने लगा, बड़ी संख्या में भीड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मूर्तियों को खेत स्वामी के यहाँ ही रखवा दिया था। थाना प्रभारी ने एसडीएम व पुरातत्व विभाग को इस मामले की सूचना दी थी। दूसरे दिन बुधवार को पुनः अशोक कुमार इसके बेटे रवि और विजय ने मूर्तियों को लेकर खेत में रखकर छाया के लिये तिरपाल लगा दिया। आस्था के नाम पर मूर्तियों पर जमकर धन चढ़ावा के रूप में चढ़ने लगा। यह देख पुलिस भी हैरान रह गई, कि मूर्तियों को घर में रखवाने के बाद फिर मूर्तियां खेत मे रखकर यह खेल चल रहा है। लेकिन मामला लोगों की आस्था से जुड़ा था तो आसीवन थाना प्रभारी अनुराग सिंह भी जांच पड़ताल में पूरी लगन और मेहनत के साथ लग गये। तभी बीती देर रात गांव के ही मीशू कम्पनी में काम करने वाले डिलीवरी मैन गोरेलाल ने पुलिस को सूचना दी कि रवि गौतम ने मीशू कम्पनी से 169 रुपये में मूर्तियों का सेट आनलाईन मंगवाया था। थाना प्रभारी मय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर साक्ष्य के साथ पिता तथा उसके दो पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया। आसीवन थाना प्रभारी अनुराग सिंह ने बताया कि अशोक कुमार इसके बेटे रवि गौतम, विजय गौतम को गिरफ्तार कर लिया है जिनको भीड़ एकत्र करने के लिए शांति भंग में चालान किया गया है। ऑनलाइन मूर्तियों को खरीदने के बाद यह एक षड़यंत्र पिता व दो पुत्रों द्वारा रचा गया था।