दो बच्चों की मां का शव फंदे से लटका मिला भाई ने लगाया हत्या का आरोप,

दो बच्चों की मां का शव फंदे से लटका मिला:महिला का पैर जमीन से सटा देख भाई ने लगाया हत्या का आरोप, FB_IMG_1653168787230.jpgफोरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस जांच में जुटी

गोरखपुर के सिकरीगंज के दो बच्चों की मां का शव दुपट्टे के फंदे से लटका मिला। दुपट्टे का एक सिरा घर के छज्जे में निकले छड़ में बंधा था और उसका पैर मुड़कर जमीन में सटा था। 30 वर्षीय महिला के भाई ने हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाया है। फिलहाल अभी भाई ने पुलिस को तहरीर नहीं दी है। उधर सूचना पर सिकरीगंज पुलिस डाग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की।

कोनी गांव है महिला का मायक

खलीलाबाद के कोनी निवासी जय बहादुर की बेटी अर्चना की शादी वर्ष 2007 में सिकरीगंज के रामगुलाम के बेटे वीरेंद्र से हुई ​थी। वीरेंद्र ट्रक ड्राइवर हैं और वह चेन्नई में ट्रक चलाते हैं। एक महीने पूर्व ही वह घर आए थे लेकिन वर्तमान में वह घर पर नहीं हैं। दोनों की एक 11 वर्ष की बेटी अनन्या और 8 साल का बेटा धर्मवीर है। पति वीरेंद्र के पिता ने बताया कि शुक्रवार की रात 10 बजे खाना खाने के बाद बहू कमरे में दोनों बच्चों के साथ कमरे में में सोने चली गई। उधर बेटी अनन्नया ने बताया कि मां हमलोग के साथ सोन आई फिर वह फोन पर पापा से बात करने लगी और टहलने लगी। बाद में आकर वह भी कमरे में सो गई। जिसके बाद हमलोग भी सो गए।

बच्चे सोकर उठे तो देखा मां लटकी हुई है

महिला के ससुर ने बताया कि जब शनिवार की सुबह दोनों बच्चे अनन्या और धर्मवीर सोकर उठे तो देखे कि उनकी मां फंदे से लटकी हुई हैं। जिसके बाद उन लोगों ने शोर मचाया। इस दौरान किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पहले शव को फंदे से नीचे उतारा और फोरेंसिंक तथा डॉग स्कावड को बुलाकर जांच कराई। मां की मौत से ससुर, पति और दोनों बच्चे बदहवास हैं।

पुलिस के सूचना पर पहुंचे भाई ने लगाया हत्या का आरोप

पुलिस के सूचना पर पहुंचे अर्चना के भाई ने शव को देखते ही हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाने लगे। उन्होंने बताया कि चार दिन पहले ही उनकी बहन से फोन पर बात हुई थी तब सबकुछ ठीक था। बताया कि अर्चना का देवर का उसकी पत्नी से दहेज उत्पीड़न का मुकदमा चल रहा है। शुक्रवार को केस की तारीख भी थी। देवर की पत्नी उसे छोड़ चुकी है। पिता ने उसके देवर धीरेंद्र उर्फ बबल पर ही शक जताया है। भाई ने कहा कि घटना के वक्त एक देवर जिससे विवाद चल रहा था वह और पति घर पर नहीं था। वहीं महिला के ससुर ने बताया कि वह बहुत अच्छी थी हमे बिना दवा खिलाए नही सोती थी।