जमीनी विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष

IMG-20220527-WA0556.jpg

मुज़फ्फरनगर -उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के कस्बा खतौली में दिन निकलते ही उस समय हड़कंप मच गया, जब जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हो गया। संघर्ष के दौरान लाठी-डंडों के साथ ही गोली भी चली, जिसमे गोली लग जाने से एक युवक की हालत गम्भीर हो गई, उधर सूचना मिलते ही मोके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया, जहां से गोली लगने से घायल युवक को गम्भीरता के चलते मेरठ हायर सैंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों की मानें तो फिलहाल सभी का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है तहरीर आने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।
दरअसल पूरा मामला खतौली थाना अंतर्गत ग्राम कैलोरा का बताया जा रहा है जहां दिन निकलते ही गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे और गोलियां तक चल गई। एकाएक दोनों पक्षों में हुई जबरदस्त भिड़ंत के चलते जहां चीख-पुकार मच गई तो सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी गई, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां एक युवक को गोली लग जाने से उसकी हालत गंभीरता के चलते उसे मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

झगड़े में घायल बुजुर्ग चरण सिंह का कहना है की दूसरे पक्ष के रूपेंद्र उर्फ़ रिंकू पुत्र बिजेंद्र, व् उसके साथियों ने हमारे खेतों में आकर जबरदस्त मार पीट करते हुए हमे घायल कर दिया, वे लोग जबरन हमारी जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। बुजुर्ग ने बताया की आरोपियों ने खुद को गोली मारकर हमे फंसाने का भी प्रयास किया है जबकि जमीन पूर्वजों से ही हमारी व् हमारे पास है अगर उनके पास कोई कागजात हो तो वह प्रशासन के सामने रखें और अपनी जमीन ले ले ।

वहीं दूसरी तरफ इस झगड़े में गोली लगने से घायल रूपेंद्र उर्फ़ रिंकू पुत्र बिजेंद्र का कहना है की आज सवेरे वह अपने मकान पर था, दूसरे पक्ष के कंवरपाल पुत्र चरण सिह व् सुखपाल पुत्र चरण सिंह हमारे घर के पास आये और कहा की आज तेरी जमीन पर कब्जा करते है, तू बहुत हमारी शिकायत पुलिस को करता फिरता है, पुलिस भी हमारा कुछ नही कर सकती। घायल ने बताया की उन्होंने उसके साथ जबरदस्त मारपीट करते हुए झगड़ा कर दिया, जब वह उनसे छूटकर भागने लगा तो उन्होंने भागते समय पीछे से उसको गोली मार दी, गोली की आवाज और झगड़े की सूचना पर गांव के लोग मौके की ओर दौड़ पड़े और झगड़ा कर रहे लोगों को खदेड़ा तो वहीं स्थानीय पुलिस को भी घटना की सूचना दे दी।

IMG-20220527-WA0557.jpg