JEE Advanced 2022: 23 अगस्त को आएगा एडमिट कार्ड, देंखें एग्जाम से जुड़ी सभी जानकारी

in #education2 years ago

JEE Advanced 2022 परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त 2022 को किया जाएगा. परीक्षा के लिए जारी शेड्यूल के अनुसार इसका एडमिट कार्ड 23 अगस्त को उपलब्ध करा दिया जाएगा.
JEE Advanced 2022 Exam Date Admit Card: संयुक्त प्रवेश परीक्षा, JEE Advanced 2022 परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त 2022 को किया जाएगा. परीक्षा के लिए जारी शेड्यूल के अनुसार इसका एडमिट कार्ड 23 अगस्त को उपलब्ध करा दिया जाएगा. वहीं जेईई एडवांस 2022 का रिजल्ट 11 सितंबर को रिलीज किया जाएगा. गौरतलब है कि जेईई मेन क्वालीफाई करने वाले छात्र जेईई एडवांस में शामिल हो सकेंगे.

एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे. इससे पहले जेईई एडवांस के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का आयोजन किया गया था, जिसमें कुल 1.6 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है.बता दें कि इस वर्ष आईआईटी बॉम्बे की ओर से जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. परीक्षा के माध्यम से देशभर के आईआईटी में एडमिशन दिए जाते हैं. इसके अलावा इस वर्ष जेईई एडवांस की परीक्षा में उन छात्रों को भी शामिल होने का मौका दिया जा रहा है, जिन्होंने जेईई एडवांस 2021 के लिए आवेदन किया था, लेकिन परीक्षा में उपस्थित नहीं हो पाए थे. कोरोना के कारण उत्पन्न हुई विशेष परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए छात्रों को यह छूट दी जा रही है.
jee-1.jpg