किसानों को खसरा नकल देने का अभियान आरंभ

in #madhyalast year

Screenshot_20230415_221646~2.jpg

इंदौर। आज 15 अप्रैल 2023 को इंदौर जिले में प्रत्येक तहसील स्तर पर राजस्व न्यायालयों के आदेश अमल के संबंध में शिविर का आयोजन किया गया। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने बताया है कि इन शिविरों में सभी राजस्व न्यायालयों में प्रचलित प्रकरण जैसे रिकॉर्ड संशोधन, नामांतरण, बँटवारा के संबंध में जो भी आदेश पारित किए गए हैं, उनका अमल खसरे में किया जाकर संबंधित हितग्राहियों को खसरे की प्रति उपलब्ध कराई है।
कलेक्टर ने कहा कि ये महत्वपूर्ण कार्य है क्योंकि कई बार किसानों को आदेश हों जाने के बाद भी वांछित ख़सरे की प्रति नहीं मिल पाती है और वे परेशान होते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सुशासन के निर्देश के पालन हेतु इंदौर ज़िला पूरी सक्रियता से काम कर रहा है। उक्त कार्य प्रति सप्ताह शुक्रवार को किया जाएगा। जिसमें ऐसे व्यक्ति जो अमल के बाद खसरो का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें खसरा उपलब्ध करवा कर सुशासन की व्यवस्था स्थापित की जाएगी।
संबंधित खबरें
आवासीय स्वीकृति के विपरीत व्यवसायिक उपयोग करने तथा अनैतिक.
इंदौर कलेक्टर का सरहनीय कदम, जीवन मृत्यु के बीच जूझ रही.
अपर कलेक्टर डॉ. अभय बेडेकर ने बताया है कि आज कुल 716 किसानों को आदेश अमल दरामद कर खसरा नकल प्रदान की गयी है। जूनी इंदौर में 35, मल्हारगंज में 112, राउ में 27, भिचौली हप्सी में 75, कनाड़िया में 38, खुडैल 47, डॉ. अम्बेडकर नगर (महू) में 140, देपालपुर में 114, सांवेर में 81 तथा हातोद में 47 किसानों को नकल प्रदान की गयी है।