कोरोना के लगातार बढ़ रहे हैं केस। दो दिन में 120 मरीज मिले 2 की मौत

in #wortheumnewslast year

Screenshot_20230415_171155~2.jpg
मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते केस अब दहशत पैदा करने लगे हैं. बीते 10 दिन में आए केस से चिंता बढ़ने लगी है. अब प्रदेश में कुल 266 सक्रिय केस हो गए हैं. वहीं 2 मरीजों को जान से हाथ धोना पड़ा है.लगातार बढ़ रहे हैं केस, 10 दिन में 120 सक्रिय मरीज बढ़े, 2 की मौत
Screenshot_20230415_171155~2.jpg

भोपाल। मध्यप्रदेश में अब कोरोना डराने लगा है. महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में भी कोरोना केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब कोरोना से मौत की खबरें भी सामने आ रही हैं. पिछले 10 दिन में ही कोरोना के 120 सक्रिय मरीज बढ़ गए हैं. अगर यही रफ्तार रही तो आने वाले कुछ दिनों में ही मध्यप्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजो का ग्राफ लगातार बढ़ जाएगा.
लोगों को सावधान रहने की जरूरत : पिछले दिनों भोपाल में एक 80 साल की बुजुर्ग महिला की कोरोना से हुई थी, जबकि इंदौर में कल ही एक बुजुर्ग की मौत कोरोना हो गई. ऐसे में करोना से अभी तक पूरे प्रदेश में जो मौतें थी, वह 10,777 थीं, जो बढ़कर 10,779 हो गई हैं. इधर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मान रहे हैं कि मध्यप्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना के एक्टिव केस सामने आ रहे हैं, लेकिन लोगों को अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है.
Corona in MP: मंत्री विश्वास सारंग बोले- घबराने की जरूरत नहीं, कोई मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं
Corona Mock Drill स्वास्थ्य मंत्री बोले MP अलर्ट, लोगों से की अपील आप भी सतर्क रहें, गाइडलाइन का करें पालन
छोटे शहरों में भी केस : स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी का कहना है कि अब लगातार हर रोज कैस बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की ज्यादा जरूरत है और कोविड गाइडलाइन का पालन करने की भी आवश्यकता है. वहीं, सरकार अपनी तरफ से पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और अस्पतालों में तमाम व्यवस्थाएं कर दी गई है. जांचों को भी बढ़ा दिया गया है. बड़े शहरों के साथ छोटे शहरों में भी केस बढ़ रहे हैं. इसमे भोपाल, इंदौर ग्वालियर और नर्मदापुरम में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर सामने आ रही है. शुक्रवार को भोपाल में 15 नए मरीज मिले थे, वहीं इंदौर में 7 और ग्वालियर में 6 मरीज मिले थे. वहीं, राजगढ़, सीहोर ,रायसेन, नर्मदापुरम और सागर में भी कोविड के नए मरीज मिल रहे हैं.