भगवाँ के ग्राम पंचायत में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू

in #chhatarpur2 years ago

भगवाँ के ग्राम पंचायत में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू
IMG-20220530-WA0040.jpg
भगवाँ नगर स्थित ग्राम पंचायत में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है आर ओ केंद्र के प्रभारी के एस खरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि निर्वाचन आयोग के आदेशनुसार भगवां क्षेत्र के अंतर्गत समस्त चौदह ग्राम पंचायतों में नामांकन प्रक्रिया की शुरू व पंचायत चुनाव संबंधित समस्त कार्यक्रमों के संबंध में मुनादी करवाई गई थी उपरांत नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई है नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन एक भी नामांकन जमा हेतु नही आया है ।

भगवाँ ग्रामीण अंचल की चौदह ग्राम पंचायतों के नामांकन होंगे जमा

आर ओ केंद्र प्रभारी के एस खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि भगवाँ आर ओ केंद्र पर भगवाँ अंचल की कुल चौदह ग्राम पंचायतों के सरपंच व पंच हेतु नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न की जाएगी चोदह ग्राम पंचायतों में भगवाँ , फुटवारी ,पुरापट्टी, हरदौल पट्टी ,मढीखेरा, बन्न , सरकना ,कुँवरपुरा, गोरखपुरा , झिंगरी ,भोजपुरा , सतपारा , पिपरा कला ,लिधौरा ग्राम पंचायत सम्मिलित है।

सभी विभागों के कुल चोदह कर्मचारियों की लगी ड्यूटी

भगवाँ आर ओ केंद्र पर सभी विभागों के कुल 14 कर्मचारियों की ड्यूटी निर्धारित की गई है निर्धारित ड्यूटी में पंचायत एवं ग्रामीण विकाश विभाग के एवं राजस्व विभाग सहित पुलिस विभाग की ड्यूटी निर्धारित की गई है ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों के खान - पान की व्यवस्था भी आर ओ केंद्र पर की गई है ।

सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल रहा मौजूद

भगवाँ आर ओ केंद्र पर सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए भगवाँ थाना प्रभारी टीआई मुकेश सिंह ठाकुर के नेतृत्व में आर ओ केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है। थाना प्रभारी के अनुसार आर ओ केंद्र पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक स्थिति न बन सके इसलिए सुरक्षा व्यवस्था को दुरस्त करते हुए आर ओ केंद्र समेत आर ओ केंद्र के 100 मीटर के दायरे में पुलिस बल की ड्यूटी निर्धारित की गई है ।
आर ओ केंद्र पर मुख्य रूप से आर ओ केंद्र के प्रभारी के एस खरे , भगवाँ सचिव मोहन लोधी, रोजगार सहायक जीतेंद्र सिंह,अभिषेक जैन , रिहान खान, देशपाल सिंह, सदर पटवारी हेमंत तिवारी , समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे ।