अखिलेश के बगल में लगेगी आजम खान की सीट? कल विधानसभा में विधायक की शपथ लेने जा सकते हैं पूर्व मंत्री

in #politics2 years ago

Wortheum news,royalmonu

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत पाकर जेल से बाहर आए समाजवादी पार्टी के कद्दावर विधायक मोहम्मद आजम खान ने सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में भाग लेने के संकेत दिए हैं। आजम खान ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विधानसभा मेरे लिए नई जगह नहीं है। दसवीं बार मैं विधानसभा की दहलीज पार करूंगा। वहां नहीं जाने का कोई सवाल नहीं है, जनता ने मुझे चुना है और उनके हक की आवाज उठाने के लिए मै बार-बार विधानसभा जाऊंगा। विधानसभा की सदस्यता की शपथ लेने जाने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मेरी तबियत भी अच्छी नहीं है।

कोशिश करूंगा कि मैं जा सकूं। राजनीतिक सूत्रों के अनुसार विधानसभा में आजम खान की सीट अखिलेश के बगल में हो सकती है। उन्होंने कहा सुप्रीम कोर्ट ने बिना धर्म, मजहब और जाति देखे इंसाफ के तकाजों को पूरा किया है। मैं देश की न्यायपालिका का शुक्रगुजार हूं। हमारे बाद हम पर हुए अन्याय के किस्से सुनाए जाएंगे। मुझे सिर्फ न्याय पालिका से प्रोटेक्शन मिला है। मैं कपिल सिब्बल का भी आभार व्यक्त करता हूं, उन्होंने वो हक अदा किया जो लहू के रिश्ते भी अदा नहीं कर सकते।

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराजगी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर आजम खान ने कहा अखिलेश से नाराज़ होने के लिए आधार चाहिए मैं खुद ही निराधार हूं। उन्होंने कहा ईडी ने पूछा हमसे विदेशों में कितनी फैक्ट्रियां हैं, कितने होटल हैं, कितने बंगले हैं, कितने बैंक बैलेंस हैं। सांसद रहते हुए मुझे आवास नहीं दिया गया, आजाद हिंदुस्तान का यह भी इकलौता इतिहास है।