राशनकार्ड धारको के लिए खुशखबरी, इन लोगो को मिलेगा चना, तेल और चीनी

in #bijnor2 years ago


नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा कोरोना काल में शुरू की गई फ्री राशन योजना में अब तक कई बदलाव किए जा चुके है। गलत तरीके से बनाए गए सभी राशन कार्ड को निरस्त करने का काम किया जा रहा है। वहीं सरकार ने राशन कार्ड में गेहूं की बजाय चावल देने का प्रावधान रखा है। बढ़ती महंगाई को देखते हुए सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारकों को कुछ चीजों को नहीं दिया जा रहा था लेकिन अब जुलाई माह से सरकार नियम में बदलाव करने जा रही है। नए नियम के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ अब चना, तेल, नमक और चीनी फ्री में दी जाएगी। योजना जुलाई माह से लागू की जाएगी।
अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए सभी चीजें एडवांस में ही राशन डीलर की दुकान पर अभी से चली गई है। केंद्र सरकार समय-समय पर देशवासियों के लिए कई ऐसी योजनाएं, स्कीम्स और नए प्लान बनाती है जिसका एकमात्र मकसद देशवासियों को आर्थिक तौर पर मजबूत और उनके भविष्य को सुनहरा और अच्छा बनाना होता है।

मुरादाबाद जिले में साढ़े 5 लाख परिवार को मिलेगा लाभ
उत्तर प्रदेश सरकार ने भी जुलाई में अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ चीनी चना तेल नमक देने का ऐलान किया है। हालांकि सरकार ने भी राशन वितरण की तारीख घोषित नहीं की है। बता दें तो दे सरकार 1 साल से अधिक समय से सभी राशन कार्ड धारकों को गेहूं चावल के 7 माह में 1 किलो चना तेल और नमक बिंदु सिर्फ दे रही है। जानकारी के मुताबिक इससे मुरादाबाद जिले में साढ़े 5 लाख परिवार को लाभ मिलेगा।