मस्जिद के सामने मोबाइल रखने की अफवाह को लेकर तनाव फ़ोर्स तैनात।

in #meerutafvah2 years ago

मेरठ। थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र में मस्जिद के सामने धार्मिक स्थल बनाए जाने की अफवाह फैल गई। कहा गया कि वहां मूर्ति स्थापित की जा रही हैं तनाव हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर तैनात कर दिया।

काशी के ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावों के बीच मेरठ में मस्जिद के सामने हिंदू धार्मिक स्थल और मूर्ति स्थापित करने की आशंका पर दो पक्ष आमने-सामने आ गए इस घटना के बाद तनाव व्याप्त हो गया है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। बाद मे शांति समिति की बैठक बुलाकर दोनों पक्षों को आमने सामने बैठाया गया।

मेरठ थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र जहां भूमिया पुल के निकट हरिनगर मे मस्जिद के सामने पुराने कुएं की दीवार बनाने को लेकर विवाद हो गया। अफवाह फैल गई कि वहां कि वहां मूर्ति स्थापित की जा रही हैं। इसके बाद मुस्लिम पक्ष के लोग भी मौके पर आ गए आरोप था कि कुवे की बाउंड्री करने की आड़ में हिंदू धार्मिक स्थल बनाने की तैयारी कर रहे है। जिसको लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को घटनास्थल से खड़े हुए मामले को शांत कराया लेकिन दोनों पक्ष के लोग मानने को तैयार नहीं हुए जिसके बाद। ब्रह्मपुरी थाने पर दोनों पक्षों को बिठाकर शांति बनाए रखने की अपील की गई। और दोनों पक्षों में शांति से बैठ कर मामले को निपटाने की बात की गई।
वहीं एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि दोनों पक्षों में किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है। हाल ही में गली बनी है कली बनने के कारण कुए की बाउंड्री नीची हो गई थी जिसे चुनाई के बाद ऊपर उठाया जा रहा था इसी के चलते मामूली सा विवाद हुआ है दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। दोनों पक्ष शांति चाहते हैं और बैठकर आपस में मामले को निपटाने की बात कर रहे हैं।
उसके बाद भी सुरक्षा की दृष्टि के चलते घटनास्थल पर फोर्स की तैनाती कर दी गई है।IMG-20220519-WA0000.jpg