*ब्रह्माकुमारीज संस्था द्वारा

in #hathras2 years ago

IMG-20220516-WA0009.jpgIMG-20220516-WA0003.jpgIMG-20220516-WA0001.jpg

आज दिनांक 15.05.2022 को जिलाधिकारी मैनपुरी श्री अविनाश कृष्ण सिंह व पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री विकास कुमार बैद्य व ब्रह्राकुमारीज की वरिष्ठतम राजयोग शिक्षिका एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी बी0के0 सरोज दीदी आदि द्वारा ब्रह्माकुमारीज के आनन्दपुरी कालोनी का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर कैला फार्म हाउस में पहुँचकर दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया । इस दौरान कार्यक्रम में ब्रह्राकुमारी शान्ता बहिन बी0के0 दिनेश भाई, कमाण्डर शिव सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष हाथरस श्री आशीष शर्मा, व्यापार मण्डल के तमाम पदाधिकारी गण व अन्य गणमान्य पदाधिकारी आदि सम्मानित पदाधिकारी व सदस्य गण मौजूद रहे । कार्यक्रम मे सर्वप्रथम बी0के0 वत्सों द्वारा जिलाधिकारी मैनपुरी व पुलिस अधीक्षक हाथरस व बी0के0 सरोज दीदी को पुष्पगुच्छ, बैज , पगड़ी देकर एवं पीतवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया गया ।

इस दौरान जिलाधिकारी मैनपुरी श्री अविनाश कृष्ण सिंह द्वारा अपनी शुभकामनाऐ व्यक्त करते हुए कहा कि ब्रह्माकुमारीज संगठन अपनी सच्चरित्रता, पवित्रता के आधार पर ईश्वरीय सेवा पर लगा हुआ है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि हम परमात्मा या भगवान के लिए वह समय देते हैं जो हमारे उपयोग का नहीं होता। इंसानों के लिए जिससे हमें लाभ होता है वह समय भी देते हैं जो उपयोगी होता है। यदि अपने मन को प्रभू पर अर्पित कर दे तो वह आप पर समर्पित हो जायेगे।

इसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री विकास कुमार बैद्य द्वारा अपने सम्बोधन में सर्वप्रथम अपनी शुभकामनायें देते हुए कहा कि राजयोग की शिक्षा जीवन में आने से विभिन्न परिस्थितियों आने पर सहज ही पार हो जाते हैं तथा लोग सच तो दूसरों में देखना चाहते हैं लेकिन जब खुद जीवन में धारण करने की बात आती है तो पीछे हट जाते हैं।तथा उनके द्वारा मेडिटेशन के महत्व के बारे मे भी बताया गया । इस के उपरांत ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’’ तथा दया एवं करुणा से आध्यात्मिक सशक्तिकरण थीम के अन्तर्गत आध्यात्मिकता का शुभारम्भ किया गया । पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा बताया गया कि ब्रह्राकुमारीज जैसी संस्थायें समाज में चरित्र निर्माण करने की दिशा में अपना अमूल्य योगदान दे रही है ।

साथ ही अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में ब्रह्माकुमारीज की वरिश्ठतम राजयोग षिक्षिका एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेशा प्रभारी बी0के0 सरोज दीदी ने कहा कि शिव बाबा की याद से मन अमन बन जाता है जो जग चमन हो जाता है। तथा दिल्ली से पधारे कमाण्डर शिव कुमार ने अपने मुख्य वक्तव्य में अपने अनुभवों के साथ जीवन के विभिन्न सरोकारों में जीवन मूल्यों की चर्चा करते हुए कहा कि दया और करूणा को जीवन में पालन करने वाला भगवान के समान हो जाता है।

PRO CELL HATHRAS