सारस होटल से सई नदी तक व कैनाल रोड होंगे कॉमर्शियल

in #raebareli2 years ago

रायबरेली। रायबरेली विकास प्राधिकरण की तैयार हो रही महायोजना-2031 को मंडलायुक्त रंजन कुमार ने हरी झंडी दे दी है। गत गुरुवार की देर शाम हुई बोर्ड की बैठक में कमिश्नर ने आरडीए से शहर के विकास के लिए करीब 40 करोड़ के प्रस्ताव को भी पास कर दिया। अब तक आवासीय क्षेत्रों में घोषित सारस होटल से लेकर सई नदी तक और कैनाल रोड को कॉमर्शियल घोषित किया जाएगा, क्योंकि इन क्षेत्रों में आवासीय की जगह व्यावसायिक गतिविधियां संचालित हैं। डिग्री कॉलेज चौराहा से अस्पताल चौराहा तक कचेहरी रोड को भी बाजार स्ट्रीट बनाने के प्रस्ताव को भी पास किया गया है। यह दीगर बात है कि कचेहरी रोड पर भी बड़े-बड़े कांप्लेक्स खड़े हैं।
महायोजना में सुपर मार्केट को निर्मित क्षेत्र में रखने का प्रस्ताव रखा गया। इसके अलावा सारस होटल से सुल्तानपुर रोड पर पूर्व में विकसित घोषित क्षेत्र को निर्मित क्षेत्र में परिवर्तित करने का प्रस्ताव पास किया गया। कैनाल रोड के दाएं और बाएं व्यवसायिक भवनों के बन जाने के कारण इसे आवासीय क्षेत्र से व्यावसायिक क्षेत्र में परिवर्तित करने का निर्णय लिया। डिग्री कॉलेज चौराहा से अस्पताल चौराहा तक बाजार स्ट्रीट की श्रेणी में रखने का प्रस्ताव पास किया गया। सारस होटल से सिविल लाइन होते हुए सई नदी तक व्यावसायिक एरिया घोषित किया जाएगा। इसके अलावा महायोजना-2031 में शामिल करने के लिए कई और प्रस्तावों को बैठक में रखा गया, जिसे मंडलायुक्त ने हरी झंडी दे दी।
लखनऊ में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में रायबरेली विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक हुई। करीब 40 करोड़ से विकास के प्रस्ताव के साथ ही महायोजना-2031 के प्रस्तावों को भी बोर्ड बैठक में रखा गया। जल्द ही प्रस्तावों पर आपत्तियां लेकर उनका निस्तारण कराया जाएगा।
-माला श्रीवास्तव, डीएम/उपाध्यक्ष आरडीए