हरियाणा, शिफ्ट हो रही है पानी और सीवर के लाइन

in #line2 years ago

फरीदाबाद : देश में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस का काम तेजी से चल रहा है। ऐसे में हरियाणा के फ़रीदाबाद में भी एक्सप्रेस वे का काम चल रहा है। हालांकि फ़रीदाबाद में कुछ कारणों से इस एक्सप्रेस वे का काम रुका हुआ है लेकिन अब इन समस्याओं को भी हल करने का काम तेज हो गया है। इस एक्सप्रेस वे के रास्ते में सीवर और पेयजल लाइन आ रहे थे। जिसके कारण एक्सप्रेस वे के निर्माण को गति नहीं मिल पा रही थी।

लेकिन अब इन्हें भी हल करने का काम तेजी से हो रहा है। अब इससे भी एक्सप्रेस वे के निर्माण को गति मिलने वाली है। इस निर्माण कार्य की निगरानी की प्रधानमंत्री कार्यालय से की जा रही है। सरकार का उद्देश्य भी इस एक्सप्रेस वे के काम को जल्द से जल्द कराने का है। आइए जानते हैं खबर से जुड़ी खास बातें।

इन अड़चनों से रुका हुआ है काम

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का निर्माण 26 किमी बाइपास रोड पर किया जा रहा है। इस मार्ग में कई सीवर और पेयजल लाइन भी बिछी हुई हैं और नगर निगम के कई ट्यूबवेल भी इस काम में बाधा बने हुए हैं। लंबे समय से इन्हें शिफ्ट करने की बात कही जा रही है लेकिन एनएचएआई और एचएसवीपी के बीच सहमति नहीं बन पाने के कारण एक्सप्रेस वे का काम प्रभावित हो रहा है।New-Project-12.jpgNew-Project-12.jpg