बैंक अधिकारी और सेवानिवृत बैंक अधिकारी की पत्नी से लूटा लॉकेट व चेन

in #ghaziabad2 years ago

IMG_20220501_053828.jpg
इंदिरापुरम। बेखौफ लुटेरों ने इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में बैंक अधिकारी और कौशांबी में पांच सितारा होटल में शादी समारोह में शामिल होने के दौरान सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी की पत्नी से चेन व लॉकेट लूट कर वारदात को अंजाम दिया है। दोनों घटनाएं सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं। महिला और बैंक अधिकारी ने पुलिस को शिकायत देकर लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
नीति खंड-1 निवासी प्रवीण शर्मा नोएडा की एक बैंक शाखा में अधिकारी हैं। रात में वह खाना-खाने के बाद घर के बाहर बच्चे को लेकर टहल रहे थे जबकि पत्नी एक ठेले से सब्जी खरीद रही थीं। इस बीच बाइक सवार दो लुटेरे तेजी से उनके पास आए और गले से सोने की चेन लूटकर फरार हो गए।
हाथ में बच्चा होने की वजह से वह ज्यादा पीछा नहीं कर सके। उन्होंने शोर मचाकर कॉलोनी के लोगों से लुटेरों को पकड़ने के लिए कहा, लेकिन वह अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। उन्होंने लूटी गई चेन की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये की बताई है। लुटेरे काले की बाइक पर सवार थे। उनमें से एक ने टोपी लगा रखी थी।
दूसरे मामले में लुटेरों ने राजनगर एक्सटेंशन निवासी दुर्गेश शर्मा को लूट का शिकार बनाया। उनके पति एक बैंक से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उनका कहना है कि वह कौशांबी थाने के पास एक होटल में रिश्तेदार की शादी में शामिल हुईं थीं। होटल के सामने चढ़त के दौरान बाइक सवार दो लुटेरों ने अचानक झपट्टा मारकर गले से चार तोले की सोने की चेन व उसमें लगा करीब ढाई तोले का लॉकेट लूट लिया। भागते समय लुटेरे एक रिक्शा चालक से टकराए थे। इस बीच लोगों ने उनकी बाइक का नंबर लिख लिया, लेकिन परिवहन विभाग की साइट पर वह फर्जी निकला। उन्होंने कौशांबी थाने में लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्रा का कहना है कि लुटेरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।