सूरत से गुवाहाटी जाएंगे बागी विधायक, बचे हुए को वर्ली होटल में शिफ्ट कर रही शिवसेना

in #maharashtra2 years ago

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार संकट में नजर आ रही है। शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत करते हुए पार्टी के कुछ विधायकों के साथ सूरत के एक होटल में डेरा जमाया हुआ है। इस बीच खबर है कि गुजरात के सूरत में मौजूद शिवसेना के बागी विधायकों को असम के गुवाहाटी में शिफ्ट किया जाएगा। दोनों भाजपा शासित राज्य हैं। सूत्रों ने बताया कि गुजरात के सूरत में एक होटल में रखे गए लगभग 15 विधायकों को एक विशेष उड़ान द्वारा असम ले जाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, विशेष विमान बुधवार तड़के गुवाहाटी पहुंच जाएगा। हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि उन्हें किस जगह ले जाया जाएगा।

वहीं राजनीतिक संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में बचे हुए विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में शिवसेना के अलावा महा विकास अघाड़ी गठबंधन के विधायक भी मौजूद रहे। बैठक के खत्म होते ही सभी शिवसेना विधायकों को अब वर्ली के एक होटल में शिफ्ट किया जा रहा है। ठाकरे के आधिकारिक आवास वर्षा में बैठक के बाद विधायकों को वर्ली के सेंट रेजिस होटल में शिफ्ट किया जा रहा है।

उद्धव ठाकरे द्वारा भेजे गए शिवसेना के दो नेताओं ने मंगलवार को सूरत के एक होटल में बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों से मुलाकात की और महाराष्ट्र सरकार के अस्तित्व को खतरे में डालने की क्षमता वाले आंतरिक संकट को दूर करने को लेकर विस्तृत चर्चा की। ठाकरे के विश्वासपात्र मिलिंद नार्वेकर व रवींद्र फाटक तथा शिंदे और अन्य विधायकों के बीच यह चर्चा होटल में हुई। करीब दो घंटे तक चली बैठक के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दिए बिना नार्वेकर और रवींद्र सड़क मार्ग से मुंबई रवाना हो गए।

रिपोर्ट्स की मानें तो मिलिंद नार्वेकर ने होटल में पहुंचने के बाद वार्ता के दौरान एकनाथ शिंदे की सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात करवाई। बताया जा रहा है कि दोनों की बीच करीब 20 मिनट तक वार्ता हुई। इस दौरान शिंदे ने दावा किया कि उनके साथ 35 विधायक हैं।