बेहतरीन जीवन यापन करने के लिए कुसंगतियों से बचे रहें

in #pirsasn2 years ago

IMG-20220617-WA0396.jpg

  • लोगों को शराब,गाँजा व मादक पदार्थों से दूरी बनाए रखनी चाहिए व ऐसा करने वालों से भी परहेज करना चाहिए
  • सभी लोगों को सोशल मीडिया सम्बन्धी खतरनाक प्रश्नवाचक कॉल और मैसेजों से परहेज करना चाहिए। सोशल मीडिया का जमाना है लेकिन जानकार लोगों को ऐसे मैसेजों से बचना चाहिए जो समाज में विसंगति और अशांति फैला सकते हैं।

चकरनगर/इटावा, 17 जून। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और शासनादेशों के क्रम में थाना प्रभारी चकरनगर ने थाना क्षेत्र के कई गांवों में एक अभियान चलाकर ग्रामीणों को कई महत्वपूर्ण जानकारियां स्वतः मौके पर उपस्थित होकर दीं और शपथ ग्रहण का कार्यक्रम भी संपन्न कराया।

    उपलब्ध जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी चकरनगर सुनील कुमार सिंह ने थाना क्षेत्र के कई गांव में एक सघन कार्यक्रम चलाकर लोगों को जागरूक किया जिसमें मुख्य बिंदु इस प्रकार रहे -लोगों को शराब व गाँजा न पीने की नसीहत देते हुये इसके हानि पर भी प्रकाश डाला।गांव के सभी लोगों को सोशल मीडिया सम्बन्धी जानकारी दी कि किसी भी धोखाधड़ी कॉल व msg से सावधान रहें यदि कोई धोखाधड़ी की कॉल करके आप के फोन पर आई ओटीपी पूँछता है या एटीएम का गोपनीय कोड पूँछता है तो आप कतई ना बताएं और इस मामले में सदैव अलर्ट रहें। हमें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आप लोग हमारे इस कार्यक्रम पर ध्यान देते हुए प्रशासनिक सहयोग करेंगे। सभी नागरिकों को शराब न पीने की सपथ दिलाई,और लोगों को  जानकारी दी कि किसी भी आपात स्थिति में ,डायल 112 व 1091 पर कॉल करके मदद ले सकते हो और इसके साथ ही किसी भी समस्या के निस्तारण हेतु हमारे थाने कार्यालय पर आकर हमसे जो सहूलियत बन सकती है ली जा सकती है। हमारे दरवाजे जनहित में 24 घंटे खुले रहते हैं आप हमें सीयूजी कॉल करके भी अपनी समस्या बता सकते हैं मैं उस समस्या का निस्तारण करने के लिए भी हर वक्त तत्पर हूं। आपस में भाईचारा, सौहार्द और शांति बनाए रखने में केवल आप हमारी मदद करें हम आपके लिए और हमारी पुलिस आपके हर सेवा के लिए सदैव तत्पर है। इस कार्यक्रम से प्रभावित होकर ग्रामीणों ने थाना प्रभारी की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इसी क्रम के चलते गांव गौहानी में भी कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें ग्राम प्रधान पंकज, समाजसेवी भूपेंद्र सिंह चौहान के सहयोग से तमामी महिला-पुरुषों ने एकत्रित होकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।