शहर में हो रहीं चोरियों में बच्चों का हाथ

in #hardoi2 years ago

Untitled19-2.jpg

हरदोई

पिछले दिनों की बात है कि बच्चा चोरी होने की अफवाहों ने न सिर्फ रातों की नींद चोरी की थी, बल्कि दिन के सुकून वाले पल भी छीन लिए थे। उसकी दहशत से कुछ कम हुई कि इसी बीच बच्चे चोर गैंग ने शहर में हड़कंप मचा दिया। शहर का पॉश इलाका कहे जाने वाले व्हाइट गंज में एक सराफा व्यवसाई के घर में घुसे बच्चे वहां से सोने की जंज़ीर,अंगूठी और मोबाइल उड़ा ले गए।
बताया गया है कि शहर के बोर्डिग हाउस व व्हाइट गंज मोहल्ला पॉश इलाके में शामिल हैं। वहां रहने वाले सराफा व्यवसाई सुनील कुमार सिंह सोनी ने बताया है कि उसके घर में दोपहर के एक बजकर 13 मिनट पर दो बच्चों ने सोने की जंज़ीर, अंगूठी और मोबाइल चोरी कर लिया। दोनों की उम्र यही 15 से 16 साल की रही होगी। चोरी होने से पहले एक बच्चा घर के बाहर निगरानी करने में लगा रहा और दूसरे बच्चे ने अंदर घुस कर चोरी को अंजाम दे डाला।

इतना ही नहीं उसी मोहल्ले के बगल में है पुराना बोर्डिंग हाउस, जहां इसी तरह के घुमंतू बच्चों ने कई मकानों में घुसने की कोशिश की। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बच्चे इतने शातिर है कि माना अगर उन्हें किसी ने देख भी लिया, तो किराए पर कमरा ढूंढने की बात करते हुए सामने वाले को अपने झांसे में उलझा लेते है और अगर मौका हाथ लग जाता है,तो जो भी हाथ आता है, समेट कर फरार हो जाते हैं। इस बीच बताया गया है कि महात्मा गांधी रोड पर श्री वेणीमाधव विद्यापीठ इंटर कालेज है।

उसी के सामने एक गली के मकान में कुछ शातिर बच्चों के घुसने की खबर सुनने को मिली थी। इस मामले को लेकर लोगों का कहना है कि कोई शातिर गैंग बच्चों के मासूम बचपन के साथ खिलवाड़ कर रहा है। खास बात तो यह है कि चोरी करने का बच्चों का तरीका बिल्कुल शातिर किस्म के चोरों जैसा है। शायद उन्हें इसकी बाकायदा ट्रेनिंग भी दी गई,उनकी हरकतों से ऐसा मालूम पड़ रहा है।