महिला ही बनी महिला की दुश्मन, दहेज ना मिलने पर जिस्म का सौदा करने पर किया मजबूर

in #hardoi2 years ago

अमृत-विचार-दहेज-हत्या.jpg

ह़रदोई

शादी के बाद बहू को दहेज का ताना मारते हुए उसके ऊपर दबाव बनाया। गरीब बाप के हाथ जोड़ लेने को मजबूरी समझने वाली उसकी सास ने अपनी बहू से जिस्म का सौदा करने और ऐश की ज़िंदगी गुज़ारने का झांसा दिया। न मानने पर जान से मार डालने तक की धमकी दी गई। वह किसी तरह बच कर अपने मायके पहुंची। जहां उसने अपनी सास की करनी-करतूत का खुलासा किया है। पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

टड़ियावां थाने के बजरिया की रहने वाली रुखसार पुत्री मुस्तकीम ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसकी शादी बजरिया के ही शकील पुत्र अतीक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज का ताना मारने लगे। उन्होंने दो लाख की नगदी और कार की मांग की। इस मांग को पूरा करने के लिए रुखसार के पिता ने अपने हाथ खड़े कर लिए। बस यहीं से उसकी सास साबिरा ने मजबूरी का नाजायज फायदा उठाने की ठान ली।

रुखसार का कहना है कि उसकी सास ने उससे अपने जिस्म का सौदा करने को कहा, साथ ही धमकी भी दी कि अगर बात नहीं मानेगी तो उसे अपनी ज़िंदगी से हाथ धोना पड़ सकता है। उसने कई बार रुखसार को उस गंदे धंधे में धकेलने की कोशिश की। लेकिन उसने कोई ध्यान नही दिया। उसके बाद 7 जुलाई को सास के अलावा पति शकील, ससुर अतीक और लाल मोहम्मद पुत्र जुम्मन व अफसाना पत्नी साबिर ने रुखसार को मारा-पीटा, उसके सारे ज़ेवर छीन लिए और घर से भगा दिया।

वहां से वह किसी तरह अपने मायके पहुंची। जहां 11 जुलाई को उसके ससुराल वाले जा धमके पहले तो उन्होंने धमकी दी। उसके बाद रुखसार के पास से उसके बेटे अली को जबरिया छीन ले गए। पुलिस ने रुखसार की तहरीर पर शकील, अतीक, साबिरा,लाल मोहम्मद व अफसाना के खिलाफ धारा 498-ए/323/504/506 के तहत रिपोर्ट दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।