आजमगढ :24 साल पुराने मामले में सपा के बाहुबली विधायक को कोर्ट ने भेजा जेल!

आज़मगढ़ : हत्या के प्रयास और चक्का जाम करने के मामले में समाजवादी पार्टी के फुलपुर पवई के विधायक रमाकांत यादव ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया जहां कोर्ट ने उन्हे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वर्ष 1998 के लोकसभा चुनाव में सदर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बाहुबली रमाकांत यादव व बसपा प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी के बीच अंबारी पुलिस चौकी के समीप गोलीबारी हुई थी। इस गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ। मामले में पुलिस ने हत्या के प्रयास, बलवा सहित कई मामले में मुकदमा दर्ज किया था। मामले में माननीय हाईकोर्ट इलाहाबाद से बाहुबली विधायक रमाकांत यादव ने स्टे ले रखा था। स्टे समाप्त होने के बाद सोमवार को विधायक रमाकांत यादव ने एमपी एमएलए कोर्ट में समर्पण कर दिया। Screenshot_20220725-160623_WhatsApp.jpg
वहीं वर्ष 2016 में पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव के साथ बाहुबली रमाकांत यादव की कहासुनी हो गयी थी। इसमें जाम लगा था। इस मामले में भी कोर्ट में हाजिर हुए। कोर्ट ने बाहुबली विधायक रमाकांत यादव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
अधिवक्ता अद्या शंकर दूबे ने बताया कि अंबारी पुलिस चौकी के समीप वर्ष 1998 में लोकसभा चुनाव के दौरान बसपा प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी अपने 40-50 समर्थको के साथ पहुंचे और सपा प्रत्याशी रमाकांत यादव को गाली गुप्ता दिया। इसी दौरान दीदारगंज की तरफ से रमाकांत यादव अपने 40-50 समर्थकों के साथ पहुंचे और गोलीबारी हो गयी। हालांकि इस गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ। इस मामले में रमाकांत यादव ने हाईकोर्ट से स्टे ले रखा था। स्टे समाप्त होने के बाद उन्होंने आज कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। इसी के साथ एक अन्य मामले में पूर्व विधायक श्याम बहादुर के मामले में भी विधायक रमाकांत यादव कोर्ट में हाजिर हुए थे। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।