सुल्तान उल औलिया हजरत ख्वाजा सूफी मोहम्मद हसन शाह के 66 वें कुल शरीफ पर उमड़ा जन सैलाब।

in #urs10 months ago (edited)

मिलक-IMG-20231121-WA0250.jpg
तहसील मिलक के ग्राम भैसोड़ी शरीफ मुर्शिद नगर में सूफी सिलसिले की सुप्रसिद्ध दरगाह हजरत ख्वाजा सूफी मोहम्मद हसन शाह के 66 वें उर्से पाक के मौके पर आज कुल शरीफ की फातिहा में उमड़ा जन सैलाब इस बा बरकत मौके पर अकीदतमंदों ने मजार शरीफ पर चादरपोशी और गुलपोशी पेश की और लंगर -ए-तक़सीम का लुत्फ उठाया । आज पूरा दिन मजार शरीफ पर अकीदतमंदों की भीड़ नजर आई जिसमें दूर दराज से आने वाले जा़यरीन के द्वारा मजार शरीफ पर मन्नतों की चादरें पेश की गई और गुलपोशी पेश की गई। तथा कुल शरीफ के लंगर को तबर्रुक के तौर पर सभी जा़यरीन ने हासिल किया। IMG-20231121-WA0251.jpg
दरगाह शरीफ के साहिबे सज्जादानशीन हजरत ख्वाजा सूफी जावेद हुसैन शाह किबला मददा जि़ल्लाहुल आली ने सभी जा़यरीन के हक़ में दुआ फरमाई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज रात साहिबे सज्जादा एवं दरगाह मुतावल्ली हजरत ख्वाजा सूफी जावेद हुसैन शाह साहेब किबला मददा जि़ल्लाहुल आली की जे़रे निगरानी में महफिले मुशायरा और महफिले समा का प्रोग्राम आज रात बाद नमाजे ईशा दरगाह परिसर में आयोजित किया जाएगा। और सुबह फजर की नमाज के बाद मजार शरीफ पर गुलपोशी करने के बाद पूरे मुल्क हिंदुस्तान की हिफाजत के लिए दुआ की जाएगी।
IMG-20231121-WA0252.jpg
बताते चलें कि सूफी सिलसिला आपसी भाईचारा एवं हिंदू मुस्लिम एकता का पैगाम देता है। तथा हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक के रूप में माना वा पहचाना जाता है। ग्राम भैंसोड़ी शरीफ मुर्शिद नगर तहसील मिलक जनपद रामपुर मैं मौजूद इस सुप्रसिद्ध दरगाह पर गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी हुजूर सुल्तान उल ओलिया हजरत ख्वाजा सूफी मोहम्मद हसन शाह रहमतुल्ला अलैह का 66 वां उर्से पाक बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। जिसमें देश ही नहीं विदेश के भी जा़यरीन उर्से पाक में शिरकत करने के लिए मौजूद हैं। साहिबे सज्जादा एवं मुतावल्ली हजरत ख्वाजा सूफी जावेद हुसैन शाह साहेब किबला मददा जि़ल्लाहुल आली ने बताया कि कल सुबह 10:00 बजे जुलूस संदल शरीफ निकाला जाएगा उसके बाद गुस्ल शरीफ का प्रोग्राम होगा तथा उसके बाद महफिले रंगो समा का प्रोग्राम होगा । तथा बाकी प्रोग्राम भी विधिवत रूप से क्रमवार संपन्न होंगे।

ब्यूरो रिपोर्ट रामनाथ गोस्वामी।