18 वर्षीय युवक, क्राइम ब्रांच कैट ने सुभाष कॉलोनी से सकुशल बरामद कर किया परिजनों के हवाले

in #faridabad2 years ago

IMG-20220817-WA0041.jpgपढ़ाई में मन नहीं लगा तो परिजनों को बिना बताए 2 सप्ताह पहले घर छोड़कर कंपनी में नौकरी करने लगा था 18 वर्षीय युवक, क्राइम ब्रांच कैट ने सुभाष कॉलोनी से सकुशल बरामद कर किया परिजनों के हवाले

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच कैट प्रभारी सरजीत सिंह की टीम ने 2 सप्ताह से लापता 18 वर्षीय युवक को सकुशल बरामद कर उसके परिजनों के हवाले किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस थाना सेक्टर 58 में युवक के परिजनों ने दी अपनी शिकायत में बताया कि उनका 18 वर्षीय बेटा दो अगस्त से लापता है। वह दसवीं कक्षा में पढ़ता है और वह घर से स्कूल जाने की बात कहकर निकला था परंतु अभी तक घर वापस नहीं आया है। उन्होंने अपने बेटे की तलाश करने की हर संभव कोशिश की परंतु उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी। दोस्त रिश्तेदार हर जगह पता करने के बाद भी युवक का कोई सुराग नहीं लगा तो लड़के के परिजन पुलिस से मदद मांगने के लिए आए जिनकी शिकायत के आधार पर गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके युवक की तलाश शुरू की गई। कई दिनों तक कड़ी मशक्कत करने के पश्चात क्राइम ब्रांच कैट टीम ने तकनीकी तथा सूत्रों की सूचना के आधार पर युवक को सुभाष कॉलोनी सब्जी मंडी से बरामद कर लिया। लड़के को थाने लाकर उसके परिजनों को बुलाया गया तो पूछताछ के दौरान लड़के ने बताया कि वह दसवीं कक्षा में पढ़ता है परंतु पढ़ाई में उसका बिल्कुल भी मन नहीं लगता इसलिए वह पढ़ाई छोड़कर बिना बताए घर से चला गया। उसने बताया कि वह सेक्टर 25 में स्थित विक्टोरिया कंपनी में हेल्पर का काम करने लगा था। पुलिस टीम ने युवक को समझाया कि उसके परिजन उसका भला चाहते हैं इसलिए उससे पढ़ा लिखाकर अच्छा इंसान बनाना चाहते हैं। काफी समझाने के पश्चात तथा कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद युवक को उसके परिजनों के हवाले किया गया। युवक के परिजनों ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनका तहे दिल से धन्यवाद किया।