गोंडा की बेटी नीतू मौर्य ने किया कमाल, बड़े पर्दे पर फिल्म सलाम ए मोहब्बत ने मचाया धमाल

in #wortheum2 years ago

गोंडा की बेटी नीतू मौर्य ने किया कमाल, बड़े पर्दे पर फिल्म सलाम ए मोहब्बत ने मचाया धमाल,FB_IMG_1662131949285.jpg जनपद के लोगों में गोंडा की बेटी के फिल्म को देखने की लगी होड़

गोंडा पंखों से नहीं हौसलों से उड़ान होती है, सपने उन्ही के साकार होते हैं, जिनके सपनों में जान होती। मन में कुछ ऐसे ही सपने सजोए, गोंडा के एक छोटे से गांव में जन्मी नीतू मौर्य की भोजपुरी फिल्म सलाम ए मोहब्बत इन दिनों सिनेमा हाल में धमाल मचाए हुए हैं।

जिले के वजीरगंज विकासखंड के नयपुर गांव में एक किसान के घर जन्मी नीतू मौर्य ने फिल्म जगत में अपना परचम लहरा कर अपने माता पिता जनपद के साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है। नीतू के पिता बताते हैं कि बचपन से ही नीतू काफी कुशाग्र थी। शुरुआती दौर से ही वह अक्सर कहा करती थी। उससे कुछ अलग करना है। बाद में उसने फिल्म के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने की जिद ठान लिया। जिसमें पूरे परिवार का बेटी को भरपूर सहयोग मिला। अपने बड़े पिता के साथ मेरठ में रहकर वहां से इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई करने के बाद बस्ती जनपद के भागीरथी महाविद्यालय से बीए तक की शिक्षा ग्रहण किया। इसके बाद एक सीरियल में काम करने के लिए मुंबई चली गई। वहां पर शुरुआती दौर में कई फिल्म इंडस्ट्री में काम किया।
करीब 3 वर्ष पूर्व चैनल गंगा में श्याम के तुलसी सीरियल में काम करने का मौका मिला। तो नीतू ने अपने हुनर के दम पर बेहतर प्रदर्शन किया। यहीं पर नीतू को तमाम फिल्मी हस्तियों से मिलने का मौका मिला। आधा दर्जन से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी नीतू धीरे-धीरे बड़े पर्दे पर भी छा गई। मुंबई में इनके हुनर लगन को देखकर फिल्म के लेखक व निर्माता संतोष कृष्ण दाभोलकर ने इन्हें फिल्म सलाम ए मोहब्बत मे बतौर हीरोइन काम करने का मौका दिया। फिर बिहार प्रदेश के मोतिहारी जनपद निवासी हीरो राज सिंह राजपूत के साथ मिलकर फिल्म का निर्माण किया। फिल्म रिलीज होने के बाद हिट होने लगी। फिल्म गोंडा के एक सिनेमाघर में लगने के बाद जब लोगों को यह मालूम हुआ कि इस फिल्म में गोंडा की एक बेटी ने अपना जलवा बिखेरा है। फिर क्या पूछना था इसको देखने के लिए लोगों में फिल्म को लेकर उत्सुकता बड़ी फिर इनके गांव के आसपास के लोगों सहित जनपद के लोगों ने इस फिल्म को देखने का मन बनाया। शनिवार को सिनेमा हॉल में फिल्म लगने के बाद अपने पूरे परिवार व समर्थकों के साथ नीतू के मामा सत्यनारायण मौर्य फिल्म देखने पहुंचे। उन्होंने बताया कि मुझे पता चला कि टॉकीज में आज सलाम ए मोहब्बत फिल्म लगी है। इसे देखने आए थे। वास्तव में यह फिल्म बहुत ही प्रेरणादायक है। इसमें किसी भी प्रकार की मारपीट की सीन नहीं दिखाई गई है। इस फिल्म को हम परिवार के साथ बैठ कर देख सकते हैं।

बड़े पर्दे पर एक फिल्म रिलीज हो गई है जबकि दो फिल्मों पर काम चल रहा

सलाम ए मोहब्बत फिल्म रिलीज होने के बाद अब फिल्म प्राण की शूटिंग चल रही है। जबकि सईया मिलल बा 420 फिल्म बनकर तैयार हो गई है। जल्द ही यह फिल्म रिलीज होने वाली है।