तिंवरी में समर कैम्प का समापन समारोह हुआ

in #tinwari2 years ago

*समर केम्प का समापन समारोह*


     भूमिजा एकेडमी द्वारा संचालित समर कैंप 2022 का आज समापन समारोह आयोजित किया गया। विद्यालय निदेशक दिनेश परिहार ने बताया कि समापन समारोह में मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक डॉ ओमप्रकाश गहलोत, समारोह अध्यक्ष डाऊकिया हॉस्पिटल डायरेक्टर जिला परिषद सदस्य चम्पा डाऊकिया एंव विशिष्ट अतिथि भारतीय किसान संघ प्रान्त महिला सह प्रमुख सुमन चौधरी ने माँ सारदे के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस 21 दिवसीय स्मर केम्प मे विभिन्न कोर्स की क्लासेज सम्मिलित जैसे योग, स्केटिंग, डांस, रीडिंग, राइटिंग एवं आर्ट एण्ड क्राफ्ट, इसमें सम्मिलित छात्र-छात्राओं में अलग ही उत्साह और जोश देखने को मिला, अंतिम दिनों में बच्चों ने आर्ट एंड क्राफ्ट के अंदर घर पर पढ़े शादी के कार्ड से विभिन्न प्रकार का सजावटी सामान बनाना सिखा, इसी प्रकार स्केटिंग भी आठ प्रकार की चलाना सीखे, योग में भी बच्चों ने विभिन्न प्रकार के आसन एवं योग का प्रदर्शन सीखा साथ ही डांस में भी बच्चों ने भरतनाट्यम एंव राजस्थानी कला से जुड़े हुए राजस्थानी लोकगीत पर भी प्रशिक्षण दिया गया।  

               डॉ ओमप्रकाश गहलोत ने कहा कि जीवन में संतुलन बनना रखना बहुत जरूरी है, ओर इस संतुलन को स्केडिंग के माध्यम से आराम से सीखा जा सकता है, समारोह अध्यक्ष चम्पा डाऊकिया ने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवकाश का सही सदुपयोग करते बच्चों ने बहुत कुछ सीखा है, ओर ऐसे आयोजन समय समय पर होते रहने चाहिए।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सुमन चौधरी ने कार्यक्रम में आयी सभी महिलाओं को मीठेनीम का पौधा वितरण किया। कार्यक्रम के समापन में समर केम्प में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को समानित किया गया। कार्यक्रम के समापन समारोह में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को समानित किया है। समारोह में भगवती परिहार, सरोज कंवर, सोनिया राजपुरोहित, पुनम सोनी, मोती गहलोत, नरपत गहलोत, ललित भारती, अंकित खत्री, निखिल गहलोत, सुरेश प्रजापत, मुकेश साँखला, धीरज परिहार, शुभम शर्मा आदि उपस्थित हो।