खेतों में ट्यूबवेल से तार व बिजली के अन्य उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफतार

in #panipat2 years ago

सीआईए-टू पुलिस की टीम ने खेतों में ट्यूबवेल की तार व बिजली के अन्य उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस पुछताछ में आरोपियों ने चोरी की 6 वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पकड़े गए आरोपियों की पहचान विकाश पुत्र अतर सिंह, हरज्ञान पुत्र घनश्याम, प्रवीन पुत्र राजेंद्र, अंकित पुत्र सत्यवान व प्रदीप पुत्र दयानंद निवासी डाहर पानीपत के रूप में हुई।

सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया आरोपियों से की गई पुछताछ में खुलाशा हुआ आरोपी नशा करने के आदी है, नशे की लत पूरी करने के लिए पैसो की जरूरत पड़ी तो आरोपियों ने योजना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। अरोपियों ने चोरी किये सामान को राह चलते कबाड़ी को बेचकर कुछ पैसे खाने पीने में खर्च कर दिए। बचे 2500 रूपए बरामद कर पुलिस टीम ने पांचो आरोपियों को आज माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से आरोपियों को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।IMG-20220502-WA0039.jpg

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया रविवार को गश्त के दौरान सीआईए-टू की एक टीम जीटी रोड पर मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली की किशनपुरा में सब्जी मंडी के पास संद्विगध किस्म के पांच युवक किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दंबिस दे पांचो आरोपियों को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपियों ने मार्च में गांव मच्छरौली में खेतों में बने एक कोठड़े से ट्यूबवेल की तार व ग्रीफ चोरी करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। चोरी की उक्त वारदात बारे थाना समालखा में मच्छरौली निवासी मोतीराम पुत्र हजारी लाल की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया गहनता से पुछताछ करने पर आरापियों ने चोरी की पांच अन्य वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। उक्त वारदातों बारे संबिधत थाना में मुकदमें दर्ज हैं।

चोरी की निम्न वारदातों का खुलाशा हुआ :

  1. आरोपियों ने मार्च में थाना समालखा के गांव मच्छरौली में मोतीराम के खेत में लगे ट्यूबवेल से तार व ग्रीफ चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। मोतीराम के शिकायत पर थाना समालखा में मुकदमा दर्ज है। (2500 रूपए बरामद।)
  2. आरोपियों ने नवम्बर 2021 में थाना इसराना क्षेत्र के गांव डाहर में स्टेडियम से लोहे कि ग्रील चोरी की। ठेकेदार सुनील निवासी बबैल पानीपत की शिकायत पर थाना इसराना में चोरी का मुकदमा दर्ज है।
  3. आरोपियों ने नवम्बर 2021 में थाना इसराना के गांव खलीला माजरा में देवेंद्र के खेत में टयूबवैल की तार चोरी की। सुलेंद्र निवासी गगाटेहड़ी करनाल हाल खलीला माजरा पानीपत की शिकायत पर थाना इसराना में चोरी का मुकदमा दर्ज है।
  4. आरोपियों ने नवम्बर 2021 में समालखा थाना क्षेत्र के गांव मनाना में राजेश के खेत से टयूबैल का स्टार्टटर व बिजली की तार चोरी की। राजेश की निवासी मनाना की शिकायत पर थाना समालखा में चोरी का मुकदमा दर्ज है।
    5 आरोपियों ने दिसम्बर 2021 में थाना सनोली क्षेत्र के गांव कुराड में बलकार के खेत से सोलर पैनल स्टाटर व बिजली की तार चोरी की। बलकार निवासी कुराड की शिकायत पर थाना सनौली में चोरी का मुकदमा दर्ज है।
    6 आरोपियों ने मार्च में थाना समालखा क्षेत्र के गांव पट्टीकल्याणा में खतों में अलग-अलग स्थान पर लगे दो ट्यूबवैलों से बिजली की तार चोरी की। गंगाराम निवासी पट्टीकल्याणा की शिकायत पर थाना समालखा में चोरी का मुकदमा दर्ज है।