जिला स्तरीय जनसुनवाई में 83 परिवेदनाएं आईं, 23 का मौके पर ही किया निस्तारण

in #hanumangarh2 years ago

हनुमानगढ़, 16 सितंबर। प्रत्येक महीने के तीसरे गुरुवार को होने वाली जिला स्तरीय जनसुनवाई राजीव गांधी ओलंपिक खेलों के चलते गुरुवार की जगह शुक्रवार को आयोजित की गई। जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जनसुनवाई में कुल 83 परिवेदनाएं आईं, जिनमें से 23 का जिला कलेक्टर ने मौके पर ही निस्तारण किया। अन्य परिवेदनाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को परिवेदनाओं पर संवेदनशीलता के साथ जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलेक्टर ने जिले में नई खोली जा रही इंदिरा रसोई के रविवार को माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा वीसी के जरिए उद्घाटन को लेकर तैयारियां पूर्ण करने, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में जॉब कार्ड बढ़ाते हुए मजदूरों की संख्या जिले में 10 हजार तक पहुंचाने, सिंचाई विभाग व पीएचईडी के अधिकारियों को मौघे इत्यादि की समस्याओं पर मौका विजिट कर वस्तुस्थिति देखकर समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने संगरिया, टिब्बी, रावतसर में ग्राम पंचायत स्तर व ब्लॉक स्तरीय पिछली जनसुनवाई में प्रकरण बहुत कम दर्ज होने पर जनसुनवाई को लेकर स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार करने व जनसुनवाई में आए प्रकरणों को 3 दिन में राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज करने के निर्देश दिए। बैठक के आखिर में जिला कलेक्टर ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के ग्राम पंचायत व ब्लॉक स्तरीय सफल आयोजन को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों के प्रयासों को सराहा। साथ ही गोगामेड़ी मेले के सफल आयोजन को लेकर नोहर व भादरा एसडीएम, तहसीलदार समेत सभी संबंधित अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस बार सभी विभागों के समन्वय से पानी, छाया, हवा व दर्शन को लेकर बेहतरीन व्यवस्था की गई।

जिला स्तरीय जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रमुख श्रीमती कविता मेघवाल, जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल, नगर परिषद चेयरमैन श्री गणेश राज बंसल,हनुमानगढ़ प्रधान प्रतिनिधि श्री दयाराम जाखड़, पीलीबंगा प्रधान श्रीमती अमनदीप कौर, उप प्रधान श्रीमती कैलाश देवी, टिब्बी प्रधान श्री निक्कू राम, पार्षद व जिला अहिंसा बोर्ड समिति सदस्य श्री मनोज सैनी, सीईओ जिला परिषद श्री अशोक असीजा, एडीश्नल एसपी श्री जस्साराम बोस समेत सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और वीसी के जरिए एसडीएम, बीडीओ, तहसीलदार समेत सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।