राम की पैड़ी पर बाइक चलाने वाला गिरफ्तार, हुआ 8000 का जुर्माना

in #ayodhya2 years ago

Ayodhya.jpg
अयोध्या। श्री राम की पैड़ी पर हर रोज हजारों की संख्या में लोग आते हैं और स्नान करते हैं। हाल ही में एक दंपती के पैड़ी में अश्लीलता करने पर स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई कर दी थी जिसकी चर्चा पूरे देश में हुई थी। अब सरयू की जलधारा में एक युवक का बाइक चलाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। युवक सिर्फ अंडरवियर में है और नदी में बाइक चला रहा है। मामले की जानकारी पर युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए यातायात पुलिस ने उस पर आठ हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया गया है।

वहीं देर शाम कोतवाली अयोध्या पुलिस ने राम की पैड़ी जलधारा में खतरनाक तरीके से मोटरसाइकिल चलाकर स्नान कर रहे श्रद्धालुओं के जीवन को संकट में डालने व उनके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न करने वाले अभियुक्त को मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस कार्यालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार मंगलवार को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त वीडियो के अवलोकन से थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 278/22 धारा 505 (2)/336 भा0द0वि0 व 7 सीएलए एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना के क्रम में मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्त विवेक यादव उम्र करीब 21 वर्ष पुत्र रामजन्म यादव निवासी मथुरा का पुरवा थाना महराजगंज जनपद अयोध्या द्वारा रामकी पैड़ी की जलधारा में खतरनाक तरीके से मोटरसाइकिल चलाकर स्नान कर रहें श्रद्धालुओं का जीवन संकट में डालते हुए भय का माहौल उत्पन्न करना व लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले अभियुक्त विवेक यादव को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में व पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी अयोध्या के निकट पर्वेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अयोध्या के नेतृत्व में टीम बनाकर त्वरित कार्यवाही करते हुए

अभियुक्त विवेक यादव उपरोक्त को31.05.2022 को रामकी पैड़ी जलधारा में मोटरसाइकिल चलाने की घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल सं0 यपी 42 बीए 2675 स्पेलेण्डर प्लस के साथ तिवारी का पुरवा के सामने रोड से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी। अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक अश्विनी कुमार पाण्डेय, उ0नि0 राधेश्याम सिंह व सिपाही विकास कुमार यादव, अमन कुमार शामिल थे।