30,000 फीट की ऊंचाई पर था Jet2 का विमान, अचानक पायलट हुआ बेहोश, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

d9a42168fe25603d94b0d5ceb6cd3713cccb06da68d2c42cd9f1f9758bca2639.webp

पायलट के कथित तौर पर 30,000 फीट की ऊंचाई पर बेहोश हो जाने के बाद Jet2 की एक फ्लाइट को ग्रीस में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। Daily Mail के अनुसार, Jet2 की फ्लाइट 23 अगस्त को UK से तुर्की की ओर जा रही थी, जब मेडिकल इमरजेंसी स्थिति के कारण यात्रियों को आठ घंटे से ज्यादा की देरी हुई।
यात्रियों ने विमान के अगले हिस्से में कुछ हलचल देखी, तभी उन्हें पहली बार पता चला कि कुछ गलत हो गया है। चालक दल के सदस्यों ने कथित तौर पर यात्रियों को बताया कि पायलट बेहोश हो गया था। एक यात्री ने बर्मिंघम लाइव को बताया कि कैसे इस खबर से फ्लाइट में हड़कंप मच गया। यात्री ने कहा, "जब हम सभी बैठे थे, हमने देखा कि विमान के सामने कुछ चल रहा था।

हलचल को देखते हुए हमने सोचा कि शायद किसी को शौचालय में चोट लग गई है। लोग चिंतित थे, क्योंकि हम अभी अशांति से गुजर रहे थे और हमें नहीं पता था कि क्या हो रहा है।" उन्होंने कहा कि यात्रियों को बताया गया था कि वे एक मेडिकल इमरजेंसी स्थिति के कारण ग्रीस में उतरेंगे। इसके चलते उनकी यात्रा में आठ घंटे की देरी हुई। इससे बहुत अराजकता और अनिश्चितता पैदा हो गई।

6 घंटे लेट हुई उड़ान यात्री ने कहा, "यात्री तब निराश हो गए, क्योंकि एक बार जब हम विमान से उतर गए, तो कोई हमें कुछ अपडेट नहीं कर रहा था। चालक दल गजब थास लेकिन एक बार को हवाई अड्डे पर अराजकता फैल गई थी।" यात्रियों ने देरी के बदले मुआवजे में Jet2 की तरफ से ऑफर किए गए 15-यूरो वाउचर के बारे में भी शिकायत की। इसमें चार लोगों के परिवार के लिए मुश्किल से एक बेसिक मील शामिल था। Jet2 के एक प्रवक्ता ने कहा, "बर्मिंघम से अंताल्या के लिए उड़ान LS1239 को पायलटों में से एक के अस्वस्थ महसूस होने के कारण मंगलवार (23 अगस्त) को एहतियात के तौर पर थेसालोनिकी एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया गया। प्रवक्ता ने यात्रियों से देरी के लिए माफी मांगते हुए कहा, "एक रिप्लेसमेंट क्रू को थेसालोनिकी के लिए भेजा गया था, ताकि हम उसी शाम यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचा सकें।