दिल्ली आएंगे नीतीश, बिहार के CM होंगे तेजस्वी- जदयू से फिर गठबंधन के बाद क्या है RJD की योजना

in #rajatnews2 years ago

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं के बारे में भले ही गोलमोल जवाब दिया हो, लेकिन ऐसा लगता है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) राज्य में हुए नए सिरे से गठबंधन को तेजस्वी यादव के लिए एक बेहतरीन कदम के तौर पर देख रहा है और नीतीश कुमार के दिल्ली आने की उम्मीद पाले बैठा है.

राजद नेताओं का मानना है कि सीएम नीतीश के डिप्टी के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल में तेजस्वी पिछली बार की तुलना में ज्यादा मुखर होंगे. पिछली बार उनके पिता लालू प्रसाद सभी निर्णय ले रहे थे. राजद सूत्रों का कहना है कि लालू पहले ही पार्टी के सलाहकार की भूमिका में आ चुके हैं.

राजद के विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह ने दिप्रिंट से कहा, ‘हम 2024 में तेजस्वी को भावी सीएम के तौर पर देखते हैं. नीतीश दिल्ली की राजनीति में चले जाएंगे, जबकि वह बिहार पर शासन करेंगे. इसका मतलब यह नहीं है कि राजद राष्ट्रीय राजनीति से पूरी तरह अलग रहेगा. यह भाजपा विरोधी खेमे में एक खिलाड़ी बनना चाहता है.’

राजनीतिक जानकार और राजद नेता दोनों इस बात पर जोर दे रहे हैं कि ताजा घटनाक्रम—जनता दल (यूनाइटेड) का भाजपा से नाता तोड़ना और राजद से हाथ मिलाना—नीतीश से ज्यादा तेजस्वी के लिए फायदेमंद साबित होगा.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी को ‘डी-फैक्टो सीएम’ करार दिया था.Nitish.jpg

Sort:  

Please follow me and like my News 🙏💐