सम्मान निधि का लाभ प्राप्त कर रहें कृषक अपना ई-केवायसी करवाएं

in #agarmalwa2 years ago

आगर-मालवा, 29 अप्रैल/आयुक्त भू-अभिलेख एवं बन्दोबस्त मध्यप्रदेश ग्वालियर से प्राप्त निर्देशानुसार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत जिले के समस्त हितग्राहियों का पीएम किसान पोर्टल पर ई-केवायसी किया जाना है।
योजनान्तर्गत आगामी किश्त भुगतान हेतु हितग्राही का ई-केवायसी होना आवश्यक है। पीएम किसान योजना के हितग्राहियों के ई-केवायसी की सुविधा प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के पोर्टल पर फार्मर कार्नर एवं पीएम किसान मोबाईल एप पर निःशुल्क सुविधा उपलब्ध करायी गई हे। इस सुविधा के माध्यम से आधार लिंक मोबाईल पर ओटीपी के माध्यम से ई-केवायसी की कार्यवाही पूर्ण की जा सकती है। साथ ही सीएससी केन्द्रां के माध्यम से भी ई-केवायसी की कार्यवाही ओटीपी एवं बायोमैट्रिक से पूर्ण की जा सकती है। सीएससी केन्द्र के माध्यम से ई-केवायसी की दर कर सहित 15 रुपए निर्धारित की गई है।
कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा ने जिले के कृषकों से अपील की है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत पंजीकृत समस्त हितग्राही स्वयं अथवा सीएससी केन्द्रों के माध्यम से ई-केवासी की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण करवा लें, जिससे की आगामी पीएम किसान सम्मान निधि की किश्तों को लाभ प्राप्त हो सकें।