फोरलेन निर्माण पर सख्त हुए सीएम योगी

in #wortheum2 years ago

(1).jpgनवनिर्मित गोरखनाथ मंदिर-स्पोर्ट्स कालेज फोरलेन का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निर्माण के साथ ही बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। संबंधित अधिकारी गुणवत्ता का विशेष ध्यान देते हुए समय से निर्माण कार्य पूरा करें। पीडब्लूडी के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कि निर्माण की गुणवत्ता में कोई खामी नहीं मिलनी चाहिए। किसी भी प्रकार का कोई बहाना नहीं चलेगा। लापरवाही पर कार्रवाई होगी।

फोरलेन निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने सड़क पर लटक रहे बिजली के तारों को देख मुख्य अभियंता को तलब कर लिया। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइट के खंभे तो अभी लगे ही नहीं है। जल निकासी के लिए ड्रेनेज की क्या व्यवस्था है। उन्होंने फोरलेन निर्माण के साथ ही बिजली के तारों को अंडरग्राउंड करने, स्ट्रीट लाइट के खंभों और जल निकासी के लिए ड्रेनेज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। ताकि, निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोगों को अनावश्यक परेशानी न उठानी पड़े। फोरलेन के निर्माण से गोरखपुर का इंफ्रास्ट्रक्चर और सुदृढ़ होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी दशा में जलभराव नहीं होना चाहिए। शहर में जलभराव की समस्या को दूर करना उनकी प्राथमिकताओं में है। अधिकारी फोरलेन निर्माण के साथ ही यह सुनिश्चित कर लें कि आसपास के मोहल्लों में जलभराव की समस्या न होने पाए। उन्होंने फोरलेन किनारे विद्युत तार को अंडरग्राउंड करने तथा फोरलेन पर पर्याप्त पथ प्रकाश की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। अंत में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को चल रहे निर्माण कार्यों से अवगत कराया। इस मौके पर महापौर सीताराम जायसवाल सहित संबंधित अधिकारी और भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

गोरखनाथ मंदिर से स्पोर्ट्स कॉलेज चौराहे तक 2.89 किलोमीटर लंबे फोरलेन निर्माण पर करीब 25 करोड़ रुपये की लागत आएगी। फोरलेन निर्माण से लगभग पांच लाख की आबादी को सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी।