अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित जनपद सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न*

in #political2 years ago

IMG-20220806-WA0090.jpgकोतमा जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित जनपद सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न*

कोतमा शनिवार 6 अगस्त को जनपद पंचायत कोतमा में जनपद अध्यक्ष,उपाध्यक्ष और सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।सत्य निष्ठा और पंचायत राज अधिनियम के तहत प्रदत अधिकारों का जनहित में क्रियान्वयन करने की शपथ लेकर नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने अपने काम का शुभारंभ किया।

शपथ समारोह को भव्य बनाने में जुटे अधिकारी
इस मौके पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीके सोनी सहित जनपद पंचायत के खंड पंचायत अधिकारी श्रीमती अलोदिया एक्का सहायक लेखापाल राकेश गुप्ता लेखापाल विष्णु गुप्ता एवं रियाज खान सहित जनपद केअधिकारी कर्मचारी नवनिर्वाचित जन प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने में जुटे रहे।शपथ ग्रहण के बाद जनपद पंचायत के सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का फूल माला से स्वागत किया गया।

जनपद पंचायत के सामुदायिक भवन कार्यालय सभागार में शनिवार को नव निर्वाचित जनपद पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित जनपद सदस्यों का शपथ ग्रहण हुआ।एसडीएम ने जप अध्यक्ष जीवन सिंह एवं उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।जनपद पंचायत अध्यक्ष ने सभी सदस्यों का शपथ ग्रहण करवाया।समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

यह रहे उपस्थित
इस मौके पर कोतमा एसडीएम मायाराम कोल नगर पालिका अध्यक्ष कोतमा मोहनी धर्मेंद्र वर्मा सहित नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य रामजी रिंकू मिश्रा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सुनील उपाध्याय एवं जीवन लाल साहू जगदीश पांडे राकेश कुमार सोनी सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

घूंघट की ओट से ली शपथ
जनपद पंचायत कोतमा के10 सदस्यों में 5 महिलाएं शामिल हैं। शपथ ग्रहण समारोह में सभी महिला सदस्य हिस्सा लेने पहुंची।सभागार में उत्साह के साथ उन्होंने पद एवं गोपनीयता की शपथ तो ली,लेकिन परंपरा व संस्कारों को भी ध्यान में रखा।शपथ ग्रहण के दौरान लिहाज का पर्दा घूंघट का साथ बना रहा।

जन आकांक्षाओं पर खरा उतरने की है जिम्मेदारी अध्यक्ष
शपथ ग्रहण समारोह में नवनिर्वाचित जनपद अध्यक्ष जीवन सिंह ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद अब हमें जन आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।उन्होंने कहा कि मौर्य वंश के काल से लेकर ब्रिटेन काल व स्वतंत्र भारत में भी ग्राम पंचायतों के विकास की जिम्मेदारी व योजनाओं का क्रियांवयन पंचायत प्रतिनिधियों पर ही निर्भर रहा है।

समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास का संकल्प उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह
कोतमा जनपद के नवनिर्वाचित दूसरी बार उपाध्यक्ष बने अभिषेक सिंह ने कहा कि विकास मंत्र को संकल्प सूत्र मानते हुए समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास व जन कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाया जाएगा। उपाध्यक्ष ने सभी जनपद सदस्य, सरपंच उप-सरपंचो,को सम्मानित कर पूरी ऊर्जा के साथ विकास कार्यों में जुटने का आह्वान किया।

नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य मिश्रा ने कहा
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अपने उद्बोधन में जिला पंचायत सदस्य राम जी रिंकू मिश्रा ने कहा कि।हमें अपने दायित्वों का निष्ठा से निर्वहन करना है।जाति, समुदाय व धर्म से ऊपर उठकर विकास की नई पटकथा पंचायतों में लिखनी है जिसके लिए हमें जनमत मिला है।मिश्रा ने कहा कि जिले के सर्वागीण विकास के लिए मजबूत कोशिश होगी।

Sort:  

Plz like to my posts sir

Ajay ji, आपकी पिछले एक हफ्ते की सभी पोस्टों को लाइक कर दिया है कृपया आप भी अपेक्षा पर खरा उतरने की कृपा करें