नाबालिग पुत्री को भगा ले गया, आरोपी के खिलाफ नही हुआ मामला दर्ज

IMG_20220601_090112.jpgनाबालिग पुत्री को भगा ले गया, आरोपी के खिलाफ नही हुआ मामला दर्ज, कलेक्टर से हुई शिकायत

अनूपपुर/अमरकंटक

सोहन प्रसाद महरा पिता मंगल प्रसाद महरा आयु 40 वर्ष निवासी ग्राम-बहपुर स्कूलटोला थाना-अमरकटक, जिला-अनूपपुर (म०प्र०) जिला कलेक्टर कार्यालय पहुँचकर कलेक्टर महोदया अनूपपुर को इस आशय की लिखित शिकायत की है कि पुलिस थाना अमरकंटक द्वारा प्रार्थी की रिपोर्ट आरोपी के खिलाफ न लिखे जाने के संबंध में जल्द कार्यवाही करवाकर न्याय दिलाया जाने की मांग की है।

प्रार्थी ने शिकायत पत्र के माध्यम से बताया कि दिनांक 18.05.2022 को थाना अमरकंटक में जाकर एक रिपोर्ट इस आशय का लिखाया था कि उसकी पुत्री जिसकी आयु 16 वर्ष है, जो दिनांक 16.05.2022 को समय करीब 8-9 बजे रात्रि तक घर में रहकर खाना बनायी और सभी को खाना खिलाकर सो गयी थी. प्रार्थी रात्रि को अपने खेत की तरफ अपनी खोई हुई मवेशी को ढूढने गया था. जब खेत से सुबह 8.00 बजे लौट कर अपने घर आया तो पता चला कि उसकी पुत्री घर में नहीं है।

प्राथी ने अपनी पुत्री का खोजबीन करना प्रारंभ कर दिया, काफी खोजबीन के पश्चात् भी उसकी पुत्री का कही पता नहीं चला. प्रार्थी को उसकी पत्नी रानी बाई ने बताया कि वह जब दुर्ग (छ०ग०) में चौहान टाऊन में काम कर रही थी, तो अपनी पुत्री के साथ ही रहती थी, जहाँ पर उसकी जान-पहचान राम प्रताप नामक व्यक्ति जिसका मो.नं. 7067749216 तथा उसके रिश्तेदार राजेश जिसका मो.नं. 9888120780 तथा सहयोगी निशा जिसका मोबाईल नं० 9170215724 है, के साथ हो गयी थी. रामप्रताप प्रार्थी की पुत्री के साथ मोबाईल से बातचीत करने लगा था, जिससे प्रार्थी की पत्नी अपनी पुत्री को वापस अपने घर ग्राम बहपुर ले आयी थी।

प्रार्थी को पूर्ण विश्वास है कि आरोपी रामप्रताप व उसके रिश्तेदार राजेश एवं निशा के साथ मिलकर प्रार्थी की पुत्री को बहला फुसला कर प्रार्थी के घर से रात्रि के समय अपने साथ ले गये है, इस बात की पूरी जानकारी जो हमारी पुत्री को ले गया है नाम सहित थाना अमरकंटक में दिया गया लेकिन हम लोगो की बात न सुनकर थाना में केवल अज्ञात 1 आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रार्थी को यह डर है कि उसकी पुत्री के साथ कोई अप्रिय घटना घटित कर सकते हैं। इसलिए जल्द से जल्द कार्यवाही की जाए।