Pakistan ने विदेश मंत्री एवं जर्मन समकक्ष की प्रेस कांफ्रेंस पर प्रवक्ता की टिप्पणी को किया खारिज

in #delhi2 years ago

पाकिस्तान ने रविवार को बर्लिन में विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी और उनके जर्मन समकक्ष की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के संबंध में पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के द्वारा की गई उस टिप्पणी को खारिज कर दिया, जिसमें बिलावल ने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार और कश्मीरी लोगों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कश्मीर विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के बिना दक्षिण एशिया के अंदर शांति संभव नहीं होगी। मंत्रालय ने बिलावल द्वारा की गई टिप्पणी को अनुचित और अनावश्यक भी बताया।

09_10_2022-bilawal_bhutto_zardari_23129767.jpeg

पाकिस्तान और जर्मनी के विदेश मंत्रियों के द्वारा की गई इस टिप्पणी पर भारत ने शनिवार को कड़ा विरोध करते हुए कहा कि वैश्विक समुदाय के अहम और कर्तव्यनिष्ठ सदस्यों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद को खत्म करने के लिए भूमिका निभानी चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने पाकिस्तान का सीधे तौर पर नाम लिए बगैर कहा था कि वैश्विक समुदाय के सभी गंभीर सदस्यों की अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद को खत्म करने की भूमिका और जिम्मेदारी है। उन्होंने इसका विरोध करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर दशकों से इस तरह के आतंकवादी गतिविधियों का खामियाजा भुगत रहा है। मंत्रालय ने बयान से खुद को किया अलग

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि विदेश मंत्रियों द्वारा कश्मीर मामले पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में बढ़ती चिंता को स्पष्ट किया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस मामले पर अनावश्यक टिप्पणी की और मंत्रालय इस बयान से खुद को अलग करता है। मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान की उपलब्धियों और योगदान को विश्व स्तर पर स्वीकार किया जाता है।