दिल्ली में महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा का पुलिसवालों पर थूकने का वीडियो वायरल, बताई वजह

in #delhi2 years ago

दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस के 'सत्याग्रह मार्च' के बीच महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा (Netta D'Souza) का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वह हिरासत में लिए जाने के दौरान कथित तौर पर पुलिसकर्मियों पर थूकती हुई नजर आ रही हैं। इस तरह पुलिसकर्मियों पर थूकने की हर कोई निंदा कर रहा है। कांग्रेस नेता की इस हरकत पर दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने जा रही है। हालांकि, इस मामले के तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर अपनी सफाई देते हुए थूकने की असली वजह बताई है।

दरअसल, कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ और सेना में भर्ती की नई 'अग्निपथ' योजना के विरोध में मंगलवार को दिल्ली में 'सत्याग्रह मार्च' निकाला। इसके बाद पार्टी के कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इस दौरान महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वह हिरासत में लिए जाने के दौरान कथित तौर पर पुलिसकर्मियों पर थूकती हुई नजर आ रही हैं।

दिल्ली भाजपा सचिव इंप्रीत सिंह बख्शी ने भी अपने ट्विटर यह वीडियो शेयर करते हुए कहा, '' ये महिला कांग्रेस की अध्यक्षा नेटा डिसूजा की हरकत है। यह फौजी महिलाओं पर थूक रही हैं, इतनी घटिया, देश विरोधी, सेना विरोधी मानसिकता के कारण ही इनको अध्यक्ष बनाया हुआ है।

वहीं, वायरल वीडियो विवाद खड़ा होने पर नेटा ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर कहा कि वह थूक नहीं रहीं थीं, बल्कि पुलिस की धक्का-मुक्की के दौरान उनके मुंह में कुछ गंदगी चली गई थी जिसे बाहर निकाल रही थीं।_1655833710.webp