Pakistan: PM Shehbaz की भ्रष्टाचार जांच करने वाले को आया Heart Attack, इमरान खान पर लगा ये बड़ा आरोप...

in #wortheumnews2 years ago

पाकिस्तान (Pakistan) की शीर्ष जांच एजेंसी के एक पूर्व शीर्ष अधिकारी की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. इस अधिकारी ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) और उनके परिवार के सदस्यों समेत कई बड़े नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार (Corruption) के मामलों की जांच की थी. ‘द डॉन' (The Dawn) अखबार की खबर के अनुसार संघीय जांच एजेंसी (FIA) के पूर्व निदेशक मोहम्मद रिजवान (47) पीएमएलएन (PMLN) नीत गठबंधन सरकार बनने से कुछ दिन पहले ही लंबी छुट्टी पर गए थे और बाद में पिछले महीने FIA लाहौर निदेशक के कार्यालय से उनका तबादला कर दिया गया.
उनकी जगह चीनी घोटाले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (SIT) का प्रमुख अतिरिक्त निदेशक अबू बकर खुदा बख्श को बनाया गया है.
रिजवान के परिवार के एक सूत्र के अनुसार उन्हें सोमवार तड़के दिल का दौरा पड़ा और उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. रिजवान को मंगलवार को यहां सुपुर्दे खाक किया जाएगा.

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर देश में गृहयुद्ध छेड़ने की साजिश रचने और राष्ट्रीय संस्थाओं के खिलाफ मनगढंत कहानी गढ़ने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी.8f58ecr_shehbaz-sharif-pakistan-reuters-650_625x300_18_April_22.jpg