मिलिए खंडवा शहर की लेडिस फोटोग्राफर मनीषा सवनेर से

in #world2 years ago

IMG-20210719-WA0023.jpg

  • वर्ल्ड फोटोग्राफी डे' आज.....
  • प्रतिभशाली बालिका पर खंडवा को गर्व है

फोटोग्राफी वह जादूगरी है, जो अनमोल पलों को संजोती है, ताकि हम उन अनमोल पलों को हमेशा याद कर सकें और उन्हें देख कर आनंदित हो सकें। आज विश्व फोटोग्राफी दिवस है। हर साल 19 अगस्त को पूरी दुनिया में 'वर्ल्ड फोटोग्राफी डे' मनाया जाता है। दरअसल, यह दिन उन लोगों को समर्पित होता है, जिन्होंने कुछ खास पलों को तस्वीरों में कैद कर उन्हें हमेशा-हमेशा के लिए यादगार बना दिया। दुनियाभर के फोटोग्राफरों को प्रोत्साहित करने के लिए भी यह दिवस मनाया जाता है।
आज हम आपको परिचय करवा रहे है खंडवा शहर की एक मात्र प्रोफेशनल फोटोग्राफर मनीषा सवनेर जो एक बहुत ही प्रतिभशाली फोटोग्राफर और स्पोर्ट्स वुमन है। हर व्यक्ति आज के समय मे कॅरिअर में डॉक्टर , इंजीनियर, वकील बनाना चाहता है पर मन में कुछ अलग करने के जोश के साथ शहर की बालिका मनीषा ने फोटोग्राफी का पेशा चुना और जीवन में सफलता प्राप्त करने का जज्बा लेकर फोटोग्राफी की कला को सिख कर और पूरे एक वर्ष तक बिना किसी शुल्क के कार्य कर दिन रात मेहनत , संघर्ष कर और फोटोग्राफी में हुनर हासिल कर अपना एक अलग ही मुकाम बनाया । दसवीं तक पढ़ी, गरीब परिवार की टपालचाल निवासी मनीषा का नाम आज खंडवा के नामी फोटोग्राफरों में गिना जाता है।
ज्यादातर लड़के ही इन प्रोफेसन को चुनते है पर मनीषा ने इसे अपना कैरियर चुना और आज वह शहर की एकमात्र पहली लेडिस फोटोग्राफर बन गयी।वह वेडिंग, केन्डित, आउटडोर, इनडोर अन्य सभी प्रकार की फोटोग्राफी कर लेती है। साथ ही वह बास्केटबॉल प्लेयर भी है जिसमे उसे कई मेडल भी मिले है पर फोटोग्राफी करने उसे ज्यादा रुचि है और वह विभिन्न आयोजन में फोटोग्राफी कर अपने हुनर से आज वह माता पिता परिवार के लिये जीविकोपार्जन कर रही है। आज विश्व फोटोग्राफी दिवस पर ऐसी प्रतिभशाली बालिका पर खंडवा को गर्व है।

Sort:  

Good jib