लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों को निलंबित करने के बजाय उनकी वेतनवृद्धि रोकें

in #divisional2 years ago

Commissioner VC (4).jpeg

  • शालाओं में शतप्रतिशत उपस्थिति और गुणवत्तायुक्त शिक्षण सुनिश्चित करें - बी. चंद्रशेखर
  • वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से संभाग आयुक्त ने ली समीक्षा बैठक
  • मंडला जिले में किए गए कार्यों की सराहना की

मंडला। जबलपुर संभाग आयुक्त बी. चंद्रशेखर ने संभाग के सभी जिलों की नियमित समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने शैक्षणिक गतिविधियों की विस्तृत समीक्षा की। कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने निर्देशित किया कि शालाओं में बच्चों की शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए गुणवत्तायुक्त शिक्षण कराएं। शिक्षक समय पर शाला पहुंचकर अपनी क्षमता का बेहतर उपयोग करें। विभागीय अधिकारी शालाओं की सतत मॉनीटरिंग करें। शैक्षणिक कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों को निलंबित करने के बजाय उनकी वेतनवृद्धि रोकें। उन्होंने कहा कि शाला भवनों का समुचित रख-रखाव करें। जर्जर भवनों में शाला संचालित न की जाएं। एनआईसी कक्ष में कलेक्टर हर्षिका सिंह, जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड तथा एडीएम मीना मसराम सहित संबंधित उपस्थित थे।

Commissioner VC (2).jpeg

संभाग आयुक्त बी. चंद्रशेखर ने जिलेवार अमृत सरोवरों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवरों का कार्य जल्द पूरा करें। कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने बारिश के दौरान वृक्षारोपण के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने सभी कलेक्टर्स से वृक्षारोपण के लिए चिन्हित स्थलों के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि बारिश में सघन एवं प्रभावी वृक्षारोपण के लिए रणनीति बनाएं। वृक्षारोपण के लिए 2 फिट लम्बा, 2 चौंड़ा व 2 फिट गहरा गड्ढा करें। उन्होंने अब तक किए गए वृक्षारोपण कार्य की आंकड़ेवार जानकारी भी ली।

Commissioner VC (1).jpeg

उन्होंने कहा कि रौपे गए पौधों की सुरक्षा एवं देखभाल की व्यवस्था भी करें। कलेक्टर हर्षिका सिंह ने जानकारी दी कि जिले में वृक्षों के रोपण तथा संरक्षण के लिए स्व-सहायता समूह के सदस्यों का भी सहयोग लिया जा रहा है। वृक्षारोपण के लिए संबंधित अमले को प्रशिक्षित किया जा रहा है। श्रीमती सिंह ने वृक्षारोपण के महाभियान के तैयारियों के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी। संभाग आयुक्त ने विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने के अभियान की प्रगति की समीक्षा के दौरान मंडला जिले में किए गए कार्यों की सराहना की।
बैठक में कमिश्नर ने बाढ़ आपदा नियंत्रण की तैयारियों, स्वामित्व योजना की प्रगति, शालाओं एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में विद्युत तथा जल कनेक्शन की जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए।

Sort:  

9 दिन नवरात्रि के और अब 9 दिन वार्दियम के शेष ।
अब अपने सपनो को पूरा करने के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है।
सपनो को पूरा करने के लिए खूब लाईक करे, कामेंट करे, तभी तो आप सभी के सपने पूरे होगे।
एक्सचेंज में आने से पहले ज्यादा से ज्यादा क्वाईन बना ले।
🙏🙏🙏🙏