धरती को बचाने छात्र चित्रों के माध्यम से दे रहे संदेश

in #mandla2 years ago

0011.jpg
अंर्तराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित
मंडला . अंर्तंराष्ट्रीय जैव विविधता दिवस के अवसर पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं द्वारा नागरिकों को अपने चित्रों के माध्यम से प्रकृति को बचाने एवं उसका संरक्षण करने के लिए संदेश दिया। इसी के अंतर्गत नर्मदा की शुद्धता पर आचल चौरसिया द्वारा बनाया गया चित्र जिसे वे नदियों को प्रदूषण से बचाने के लिए लोगों को विभिन्न चित्रकला के माध्यमों से संदेश दे रहा है। इनके द्वारा बनाया गया चित्र हमें नर्मदा को हर तरह प्रदूषण से बचाने प्रेरित कर रहा है।
0012.jpg
तनुश्री सोनी द्वारा प्रकृति को बचाने एवं वायु प्रदूषण से रोकने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की अपील की है। आयुषी चौरसिया ने प्लास्टिक को पूर्णता बैन करने की अपील देते हुए चित्रों के माध्यम से संदेश दिया है। चित्र के माध्यम से धरती में पॉलीथिन से होने वाले विनाश की झलकियोंं को प्रदर्शित किया है।
0013.jpg
आरके क्षत्रिय इको क्लब प्रभारी ने बताया कि प्रकृति को बचाने के लिए प्रतियोगिता में सैकड़ों छात्रों ने चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने-अपने तरीकों से उन्होंने संदेश देकर अंर्तराष्ट्रीय जैव विविधता को संरक्षण में योगदान दिया है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी छात्रों को राष्ट्रीय हरित कोर योजना के द्वारा सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया गया है।
0014.jpg