रितेश ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

in #ritesh2 years ago

004.jpg

  • एटीएम में लावारिस मिले 9 हजार 500 रुपये व दस्तावेज से भरे बैग को थाने में किया जमा

मंडला. एक ओर जहां लोग एक एक रुपयों के लिये मरने मारने को उतारू हो जाते हैं, वहीं किसी व्यक्ति के द्वारा रुपयों से भरे बैग को वापिस लौटा देना निश्चितरूप से औरों को ईमानदारी का पाठ सिखाने जैसा ही है। हम बात कर रहे हैं थाना निवास अंतर्गत ग्राम बिसौरा निवासी रितेश मिश्रा की, जिन्होंने निवास बस स्टैंड स्थित एटीएम से मिले रुपयों से भरे बैग को थाने में जमा करके थाना प्रभारी से निवेदन किया कि यह बैग संबंधित व्यक्ति को ढूंढकर दे दिया जाए। रितेश मिश्रा ने बताया कि वे भी एटीएम पैसा निकालने गये थे, जहां उन्हें लावारिस अवस्था में बैग मिला। जिसे सैनिक सुकरत सिंह बरकड़े एवं छवि कुमार के सामने खोलकर देखा गया। पर्स में 9 हजार 500 रुपये और अन्य आवश्यक दस्तावेज थे।

रितेश मिश्रा ने बताया कि बैग के मालिक को आसपास खोजने का प्रयास किया गया, जब कोई व्यक्ति समझ नहीं आया तो विचार आया कि क्यों न यह बैग निवास थाने में जमा कर दिया जाये। जिससे पुलिस बैग के मालिक को खोजकर उसे सौंप देगी। तब यह बैग पुलिस थाना निवास में थाना प्रभारी सुरेश सोलंकी को सौप दिया गया। निवास थाना प्रभारी सुरेश सोलंकी ओर उनकी टीम ने दस्तावेज के आधार पर मिला बैग रात रानी मरावी पतिधर्मेंद्र सिंह का था, जो की निवास सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अंतर्गत सुखरी संग्रामपुर पर एएनएम पद पर पदस्थ हैं।

बता दे कि निवास पुलिस ने महिला को थाने बुलवाया और बेग महिला के सुपुर्द किया गया। वही महिला ने बताया की में बच्चों की फीस के लिए पैसे निकालने एटीएम बस स्टेंड गई थी और मैने एटीएम से 9500 रुपए निकाले, तभी मैने ध्यान नही दिया और पर्स गिर गया था।

  • इनका कहना है

बिसौरा निवासी रितेश मिश्रा ने पैसों का बैग थाने में जमाकर करके ईमानदारी की मिसाल पेश की है, पर्स में रखे दस्तावेजों के आधार पर संपर्क कर रातरानी मरावी निवास थाने बुलाकर सौंपा गया है.
सुरेश सोलंकी, थाना प्रभारी, निवास

मैं एटीएम में पैसे निकालने गया था, जहां मुझे पैसों से भरा पर्स मिला, जिसमें 9 हजार 500 रुपये एवं आवश्यक दस्तावेज थे. पुलिस थाना निवास आकर संबंधित का पता करके देने के लिए जमा करा दिए थे, जिसके बाद निवास पुलिस ने संबंधित का पता करके पर्स उनके सुपुर्द कर दिया गया।
रितेश मिश्रा, ग्रामीण

मैं पैसे निकालने एटीएम गई थी, जहां से 9500 रुपये निकाले थे, जो कहीं गुम हो गये थे, जिसके लिये मैं बहुत परेशान थी। पुलिस थाने से फोन के माध्यम से जानकारी मिली कि मेरा पर्स थाने में हैं और यहां आने पर पूरे पैसे व दस्तावेज मुझे मिल गये। जिन्होंने यह राशि थाने में जमा की है रितेश मिश्रा भैया को मैं बहुत बहुत धन्यवाद देती हूं।

Niwas 1.jpg
रातरानी मरावी