शहीदों को याद करने किया प्रेरित

in #inspired2 years ago

Shichk Sang 1.jpg

  • स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव आयोजित

मंडला। मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के प्रांतीय आह्वान पर मंडला स्थित रानी अवंती बाई शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय मंडला में मध्य प्रदेश शिक्षक संघ जिला शाखा मंडला के तत्वावधान में जिला स्तरीय स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव संपन्न हुआ। इस अवसर पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विजय तेकाम ने अपने उद्बोधन में बताया कि आज का यह दिन हमे शहीदों को याद करने के लिए प्रेरित करता है। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश शिक्षक संघ के प्रांतीय संगठन मंत्री किशनलाल लकरा, श्रीमती रश्मि बाजपेई डाइट मंडला, श्रीमती सुनीता बर्वे जिला शिक्षा अधिकारी मंडला, शैलेंद्र मालवीय विकास खंड शिक्षा अधिकारी, श्रीमती जय लक्ष्मी सोनी रानी अवंती बाई आदि अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

Shichk Sang 2.jpg

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर विद्यालय में छात्राओं ने भारत मां की आरती का गुणगान किया। कार्यक्रम के दौरान श्रीमती संध्या मालवी, महेश नामदेव, शैलेंद्र मालवीय ने अपने गीतों के माध्यम से एक अलग ही समा बांधने का प्रयास किया। कार्यक्रम के दौरान जिला अध्यक्ष विवेक शुक्ला, प्रांतीय पदाधिकारी असीम गौतम, राजकुमार सिंगौर, अखिलेश चंद्रौल, रेवा शंकर पांडे, योगेश चौरसिया, सोबत राम कुवेती, रवि शंकर यादव, प्रेम नारायण दुबे, रामकुमार पटेल, बीजाडांडी से मांगन लाल यादव संरक्षक, मनोज चंदेल जिला कार्यकारी अध्यक्ष, विनय झारिया के सहित विभिन्न विकास खंडों के पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

Shichk Sang 3.jpg

कार्यक्रम को सफल बनाने में विभिन्न विद्यालयों के शैक्षणिक स्टाफ का भी योगदान सराहनीय रहा। कार्यक्रम की मुख्य विशेषता मंडला के शहीद उदय चंद जैन के परिवार जन सुरेंद्र कुमार जैन , अनिल कुमार जैन की उपस्थिति रही । सुरेंद्र जैन ने अपने उद्बोधन में बताया कि उन्हें गर्व है कि वे एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद उदय चंद जैन के परिवार का हिस्सा है । इस अवसर पर मध्य प्रदेश शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के द्वारा जैन बंधुओं का शाल और श्रीफल से स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक प्रियदर्शन पटेल ने किया।

Shichk Sang 4.jpg

Sort:  

Nice