सेल फोन द्वारा बाल केबिनेट का गठन

in #child2 years ago

005.jpg

  • शाला के नायक पद पर निर्वाचित हुए शिवम पन्धे
  • खुर्सीपार विद्यालय में बाल केबिनेट का चुनाव संपन्न
  • शिक्षकों का रहा निर्वाचन में सहयोग

मंडला। सेल फोन द्वारा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुर्सीपार में बाल केबिनेट का चुनाव संपन्न किया गया। बाल केबिनेट में नवाचार करते हुए गूगल फार्म के माध्यम से छात्र, छात्राएं अपने प्रतिनिधियों को चुना। प्रत्येक कक्षा में दो चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए। एक प्रतिनिधि मोबाईल में नायक पद के लिए एवं दूसरा प्रतिनिधि मोबाईल में उपनायक के लिए वोट डाले गए। प्रतिनिधियों के पद में शाला नायक, उपनायक, क्रीड़ा मंत्री, क्रीड़ा उपमंत्री, सांस्कृतिक मंत्री, सांस्कृतिक उपमंत्री, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य मंत्री, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य उपमंत्री, संगठन मंत्री, इसके साथ ही कक्षा नवमी, दसवीं, ग्यारहवी और कक्षा बारहवीं के कक्षा नायक, कक्षा उपनायक के पद पर वोट छात्रों ने डाले।

006.jpg

  • अलग-अलग पद पर चयनित हुए छात्र :
    सेल फोन द्वारा बाल केबिनेट के गठन में कक्षा 12 वीं से शाला नायक के पद पर शिवम पंधे, शाला उपनायक पद पर कक्षा 11वीं के सहेन्द्र मरावी, क्रीड़ा मंत्री पद पर कक्षा 12 वीं के रामकुमार कुड़ापे, क्रीड़ा उपमंत्री पद के लिए कक्षा 11 वीं के अभिजीत मरावी, सांस्कृतिक मंत्री पद पर कक्षा 10वीं की आशा धुर्वे, सांस्कृतिक उपमंत्री कक्षा 12 वीं की भानवती केराम, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य मंत्री पद पर कक्षा 12 वीं के रोहित बरकड़े, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य उपमंत्री कक्षा 9 वीं की लक्ष्मी उइके, खुर्सीपार विद्यालय की कक्षा 12 वीं की दीपलता कुड़ापे संगठन मंत्री बनाई गई।

007.jpg

  • कक्षा 9वीं से 12 वीं के कक्षा नायक व उपनायक चयनित :
    बता दे कि सेल फोन द्वारा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुर्सीपार में बाल केबिनेट का चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें विभिन्न पदों पर अलग-अलग कक्षा के छात्रों को सेल फोन के माध्यम से चुना गया। बाल केबिनेट में मुख्य पदों के अलावा कक्षा नायक के चुनाव भी हुए। जिसमें कक्षा 9 वीं के लिए कक्षा नायक के पद पर नितिन पुषाम, कक्षा उपनायक आशा उइके, कक्षा 10 वीं का कक्षा नायक संपत मरकाम, कक्षा उपनायक गीतांजली बरकड़े, कक्षा 11 वीं के लिए कक्षा नायक के पद पर गौतम मरावी, कक्षा उपनायक मंगलवती बरकड़े, कक्षा 12 वीं के कक्षा नायक के पद पर शिव कुमार मरावी को चुना गया है, वहीं कक्षा उपनायक के पद पर रेशमा उइके को बनाया गया। विद्यालय के सभी शिक्षकों का इस निर्वाचन में सहयोग प्राप्त हुआ। इस बाल केबिनेट के गठन के लिए शाला के स्टाफ ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।