स्वेच्छा से अपनी भूमिका का निर्धारण कर भारत जोड़ो यात्रा में सहयोगी बने

in #gandhi-chaupal2 years ago

001.jpg

  • भारत जोङ़ो यात्रा के समर्थन में गांधी चौपाल आज

मंडला. भारत देश और भारतवासी जिस दौर से गुजर रहे हैं। वहां समाज में शांति और सद्भावना की ज़रूरत पहले से कहीं अधिक है। अलगाव, हिंसा, गरीबी और अन्याय के दौर में समाज कई स्तरों में विभाजित हो रहा है, अथवा विभाजित किया जा रहा है। ऐसी कठिन परिस्थितियों में शांति और सद्भावना के मार्ग से लोगों को बहुसांस्कृतिक समाज और देश से जोडऩे का प्रयास होना ही चाहिये।

बता दे कि विगत 07 सितम्बर को कन्याकुमारी से काश्मीर तक देश और समाज में सद्भावना के प्रयासों को मजबूत बनाने के लिये राहुल गाँधी के नेतृत्व में पदयात्रा प्रारंभ हुई है। यह पदयात्रा लगभग 1500 किलोमीटर की दूरी तय करते हुये 20 नवम्बर को मध्यप्रदेश में पहुंचेगी। मध्यप्रदेश में कुल 15 दिनों के दौरान अनेक अवसर हैं जब हम प्रत्यक्ष रूप से पदयात्रा में शामिल हो सकते हैं और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग दे सकते हैं। निवास विधायक डा. अशोक मर्सकोले ने अपील की है कि स्वेच्छा से अपनी भूमिका का निर्धारण करें और इन प्रयासों में सहयात्री और सहयोगी बनें।

इस यात्रा के समर्थन में आज 13 नवम्बर को गांधी चौपाल का आयोजन दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक डोंगर गांव (भङगा टोला ), 2.30 बजे से 3.30 बजे तक सिमैया, 4 बजे से 5 बजे शाम तक ओढारी और 5.30 बजे से चुभावल गांव, विकासखंड मोहगांव, जिला मंडला में गांधी चौपाल का कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस क्षेत्र की विभिन्न समस्याओ जैसे काबिज राजस्व भूमि का अधिकार पत्र, वन अधिकार कानून के अतर्गत व्यक्गित एवं सामुदायिक अधिकार, वन ग्राम को राजस्व ग्राम में परिवर्तन, बसनिया बांध से विस्थापन और भङगा टोला में आवागमन हेतु कच्चा सङक एवं आंगनवाङी नहीं होने जैसे प्रमुखु मुद्दों तथा भारत जोङो यात्रा के उद्देश्य पर ग्रामीणों से चर्चा किया जाएगा। इस यात्रा में निवास विधायक डा. अशोक मर्सकोले, वरिष्ठ समाज सेवी राज कुमार सिन्हा, ईकबाल खान ब्लाक अध्यक्ष मोहगांव, जीएस भवेदी जनपद अध्यक्ष, शिव कुमार मिश्रा जनपद उपाध्यक्ष, प्रकाश पद्म सिंगापुर मंडलम एवं क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक, पदाधिकारी शामिल रहेंगे।