ताजमहल और तेजोमहल के बीच अब पर्यटकों से हो रही ठगी, ASI कर्मियों के चलते बदनाम हो रही पर्यटन नगरी

in #agra2 years ago

Screenshot_20220513-104133_Gallery.jpg
आगरा। मोहब्बत की इमारत ताज इन दिनों ताजमहल और तेजोमहल से सुर्खियों में बना हुआ है ।। अब ताजमहल पर टिकट की कालाबाजारी भी इसके दामन पर दाग लगा रही है ।।

आगरा में मोनुमेंट्स पर पुरातत्व विभाग के कर्मचारियों द्वारा टिकट की कालाबाजारी कोई नई बात नहीं है ।। तमाम शिकायतो के बावजूद अधिकारी चुप्पी साधे रहते हैं ।। अब हालात ऐसे हो गए हैं कि ताज का दीदार करने पहुँचे पर्यटकों ने ताज की टिकट की रिसैलिंग और कुप्रबंधन के के आरोप लगा दिए हैं ।।

ताजमहल पर टिकट की कालाबाजारी का खेल बदस्तूर जारी है विदेशी पर्यटकों से ऑनलाइन टिकट बुकिंग ना होने के नाम पर ज्यादा रकम वसूली जा रही है बुधवार को नेपाल से आए महिला पर्यटक ने ब्लैक में टिकट खरीदने की बात कही, उन्होंने कहा कि ताजमहल जितना सुंदर है उतनी ही खराब ताजमहल की व्यवस्था है ।।
Screenshot_20220513-104121_Gallery.jpg

ताजमहल देखने हर दिन लाखों देसी विदेशी पर्यटक आते हैं ।। बुधवार को नेपाल से 4 महिला पर्यटक ताजमहल देखने पहुंची पर्यटक सुनीता आचार्य का आरोप है कि ताजमहल की टिकट व्यवस्था बहुत खराब है, हम लोग टिकट के लिए लाइन में लगे लेकिन हमें कमीशन के लिए बाहर से टिकट खरीदने को भेज दिया गया ।। हम लोग इसको लेकर बहुत नाखुश हैं टिकट काउंटर में बैठे व्यक्ति ने कहा कि सरवर डाउन है आप लोग कहीं और टिकिट लीजिए ।। इसके लिए उन्हें दूसरी जगह जाना पड़ा बाद में उन्हें ₹1000 के हिसाब से ₹4000 की चार टिकट लेनी पड़ी इसमें मुख्य मकबरे का टिकट नहीं था ऐसे में उन्हें काफी बुरा लगा है ।।