विधायक बाबूलाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा जोरदार पत्र, क्षेत्रीय कार्यालय की मांग

in #agra2 years ago

Screenshot_20220605-231417_Gallery.jpg

आगरा। फतेहपुर सीकरी से विधायक एवं पूर्व सांसद चौधरी बाबूलाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा है कि आगरा में यूपी बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय स्थापित करने का आदेश पारित करें। इस बीच क्षेत्रीय कार्यालय खुलवाने के लिए वित्तविहीन विद्यालय के प्रबंधकों ने समर्थन दिया है।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. देवी सिंह नरवार के नेतृत्व में डॉ. योगेन्द्र सिंह, छीतर सिंह चाहर, रामवीर सिंह फौजदार ने आज चौधरी बाबूलाल से उनके आवास पर भेंट की। उन्हें अवगत कराया कि यूपी बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय आगरा में खोला जाना था लेकिन गोरखपुर में खोल दिया गया। हमें इस पर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन आगरा पहल हक है। क्षेत्रीय कार्यालय के लिए हम पिछले 22 साल से संघर्ष कर रहे हैं। आगरा से इस बारे में प्रस्ताव भी प्रेषित किए जा चुके हैं। स्थान भी उपलब्ध है। इसके बाद भी यूपी बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय नहीं खोला जा रहा है।
Screenshot_20220605-231404_Gallery.jpg

विधायक चौ. बाबूलाल का कहना है कि डॉ. देवी सिंह नरवार ने उन्हें यूपी बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय आगरा में खोले जाने से होने वाले लाभ के बारे में अवगत कराया है। निश्चित रूप से लाखों छात्रों और अभिभावकों को राहत मिलेगी। हजारों माध्यमक विद्यालयों को सुविधा होगी। वे इस बात को जानते हैं कि छोटी से काम के लिए मेरठ भागना पड़ता है। यूपी बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय आगरा में खुलता है तो सारे काम आगरा में ही हो जाएंगे। डॉ. नरवार के सतत संघर्ष का सुपरिणाम अवश्य निकलेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भेज दिया है। वे इस बारे में मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत रूप से भी मिलेंगे।

वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक परिषद के पदाधिकारी रामवीर सिंह फौजदार ने बताया कि यूपी बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के संबंध में 9 जून को बैठक की जाएगी। इसके लिए सड़क पर संघर्ष करने से भी परहेज नहीं है।