पायल के हुए संग्राम, बुजुर्गों का आशीर्वाद ले लिए सात फेरे, आज प्रेमी युगल ताज का करेगा दीदार

in #agra2 years ago

IMG-20220710-WA0074.jpg
IMG-20220710-WA0066.jpg

अभिनेत्री पायल रोहतगी और रेसलर और मॉडल संग्राम सिंह ने आगरा में आकर शादी कर जन्मों का नाता बना लिया। जहां पहली मुलाकात हुई उसी शहर में उन्होंने वेडिंग कर शादी को यादगार बना दिया। रविवार को यह न्यूली ब्राइड कपल ताजमहल का दीदार कर मोहब्बत की अजीम निशानी के सामने अपने प्रेम को ताउम्र ऐसा ही रखने की कसम खायेगा।

बता दें कि 12 वर्ष पूर्व आगरा- मथुरा रोड पर पायल और संग्राम की पहली मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आये और लगातार डेट करते रहे। जूनके माह में जब दोनों ने इस अनकहे रिश्ते को नाम देने का विचार किया तो पहली मुलाकात की जगह पर ही सात जन्मों के बंधन में बंधने का फैसला किया।

शुरुआत में कपल की प्लानिंग थी कि वो 850 साल पुराने राजेश्वर मंदिर में फेरे ले और बाकी के आयोजन आगरा के जेपी पैलेस में करे, पर मंदिर प्रशासन द्वारा आपत्ति के बाद उन्होंने भगवान का आशीर्वाद लेकर होटल में शादी करने की तैयारी की।

गुरुवार को मंदिर में दुग्धाभिषेक के बाद उन्होंने शुक्रवार को रिंग सेरेमनी की, इसके बाद शानिवार सुबह हल्दी और संगीत की रस्म हुई। आयोजन में समय अधिक लगने के कारण शाम छः बजे संग्राम बारात के लिए गूढ़चढी की रस्म कर पाए। 15 मिनट होटल में घूमने के बाद वो हॉल में पहुंचे और पायल को जयमाला पहना कर शादी की तैयारी की। 7 बजे शाम से स्टेज की रस्म हुई और शादी की वैदिक रस्में निभाई गयी।
IMG-20220710-WA0069.jpg

संग्राम ने पायल की मांग में सिंदूर भरा और गले में मंगल सूत्र पहनाया। इसके बाद पायल की ओर से पंडित ने सात वचन बोले, वचन देने के बाद पंडित ने संग्राम की तरफ से पांच वचन पायल से दिलवाए। इसके बाद सभी के आशीर्वाद के साथ फेरों की रस्म हुई। फेरों के बाद डांस पार्टी और फिर डिनर का आयोजन हुआ। आयोजन में मात्र 50 लोग ही शामिल हुए। इस दौरान होटल का चयनित स्टाफ ही आयोजन स्थल पर रहा और उन्हें तस्वीरें खींचने तक की मनाही रही।