जमीन के विवाद में कंपाउंडर ने डॉक्टर पर बोला हमला कोर्ट में मुकदमे के बाद भी कब्जे का प्रयास

in #crime2 years ago

Screenshot_20220922-114936_Gallery.jpg

आगरा। थाना सदर क्षेत्र में जमीन पर कब्जे को लेकर डॉक्टर के 25 साल पुराने कंपाउंडर ने गुर्गों के संग डॉक्टर के परिवार पर हमला कर दिया। पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। डॉक्टर ने मामले की शिकायत थाना पुलिस से की है। डॉक्टर का कहना है की 15 दिन पहले भी कंपाउंडर घर मे घुसकर हंगामा कर चुका है।

पीड़ित डॉ के मुताबिक राजपुर चुंगी क्षेत्र में पन्ना टॉकीज के बगल में डॉ.आरडी शुक्ला की 300 गज जमीन है। इस जमीन में से 116 गज जमीन उन्होंने बहन के नाम की थी। बहन की मृत्यु के बाद बहन के बेटे राकेश द्विवेदी ने मां की वसीयत के आधार पर उनके कंपाउंडर ब्रजेश के बहकावे में आकर बरौली निवासी अरब सिंह और जितेंद्र को बेच दी। कुछ दिनों बाद ब्रजेश ने उक्त जमीन का बैनामा मथुरा निवासी रमेश चंद्र के नाम करवा दिया और फिर रमेश से ब्रजेश ने उक्त जमीन अपने नाम करवा दी।
Screenshot_20220922-114944_Gallery.jpg

2016 में डॉ आर डी शुक्ला ने इस मामले में सिविल कोर्ट में वाद दाखिल कर दिया। उनका आरोप है की नियमानुसार जमीन को उनका भांजा बेच नहीं सकता था। मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है और आगामी 3 अक्टूबर को सुनवाई की तारीख है। डॉ का आरोप है की ब्रजेश तोमर न्यायालय में मामला होने के बाद भी जमीन पर कब्जा करना चाहता है। इसके चलते उसने बीती 6 सितंबर को घर मे घुस कर भांजे राकेश के कमरे के दवाज़े उखाड़ लिए और सामान निकाल लिया।
Screenshot_20220922-114931_Gallery.jpg
बुधवार को ब्रजेश कानून को धता बताते हुए दर्जनों लोगों के साथ आकर जमीन पर दीवार बनवाने लगा। जब उन लोगों ने विरोध किया तो ब्रजेश ने घर मे घुसकर मारपीट कर दी। उनके द्वारा पुलिस को सूचना देने पर पुलिस के आते ही ब्रजेश वहां से फरार हो गया। मारपीट का सबूत सीसीटीवी में कैद है।

थाना प्रभारी धर्मेंद्र दहिया के अनुसार मामले की शिकायत पर जांच की जा रही है। विधिक कार्रवाई करते हुए दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।